Banner

UP Nikay Chunav 2023: झांसी में चुनावी बिसात बिछना शुरू, इन दिग्गजों में होगी सीधी टक्कर

 

UP Nikay Chunav 2023: झांसी में चुनावी बिसात बिछना शुरू, इन दिग्गजों में होगी सीधी टक्कर

झांसी: UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के तहत झांसी नगर निगम में चुनावी बिसात पूरी तरह बिछ चुकी है. सभी पार्टियों ने अपने महापौर पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही जिला पंचायत और नगर पालिका परिषद के प्रत्याशियों की भी घोषणा हो गई है. 17 अप्रैल नामांकन का अंतिम दिन है. सभी प्रत्याशियों को आज नामांकन करना होगा. झांसी नगर निगम बुंदेलखंड क्षेत्र का एकमात्र नगर निगम है, इसलिए सबकी निगाहें इस चुनाव पर टिकी हुई है.

भारतीय जनता पार्टी ने तीन बार के विधायक और पूर्व मंत्री बिहारीलाल आर्य पर दांव लगाया है. उन्हें झांसी नगर निगम के महापौर पद का प्रत्याशी बनाया है. 16 अप्रैल की देर शाम जारी हुई सूची ने कई लोगों को चौंका दिया है. कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. वर्तमान पार्षद अरविंद बबलू को पार्टी ने महापौर पद का प्रत्याशी बनाया है.  कांग्रेस एक युवा चेहरे पर दांव लगा सकती है.

आज दाखिल करेंगे नामांकन
समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक सतीश जतारिया को मैदान में उतारा है तो वहीं बहुजन समाज पार्टी ने भगवानदास फूले को प्रत्याशी बनाया है. आम आदमी पार्टी ने भी अपना प्रत्याशी उतारा है. नरेश वर्मा को महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है. सभी प्रत्याशी आज नामांकन करने पहुंचेंगे. नामांकन लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में जमा किए जा रहे हैं.

___

Source - News18

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में शुरू होंगे कोर्स, जानें कितने साल में मिलेगी डिग्री

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ