Banner

Jhansi News : खुशखबरी! इस तारीख से शुरू हो रहा है ध्यानचंद स्टेडियम का स्विमिंग पूल, जानिए टाइमिंग और फीस

 

Jhansi News : खुशखबरी! इस तारीख से शुरू हो रहा है ध्यानचंद स्टेडियम का स्विमिंग पूल, जानिए टाइमिंग और फीस

झांसी. झांसी में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. गर्मी से झांसी वाले परेशान हैं और ऐसे में वह ऐसी जगह जहां उन्हें ठंडक का अहसास और कुछ राहत मिल सके. झांसी का इंतजार खत्म होने जा रहा है. मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में बना स्विमिंग पूल एक बार फिर खुलने जा रहा है. शहर क्षेत्र में यह एकमात्र सरकारी स्विमिंग पूल है. यहां बेहद कम रेट पर लोक स्विमिंग सीख सकते हैं.

यह स्विमिंग पूल सिपरी फ्लाईओवर के पास बने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में स्थित है. यहां दो पूल है, एक पूल 5 फीट की गहराई का है. बड़ा स्विमिंग पूल 10 फीट की गहराई का है. स्विमिंग पूल सुबह 6 से 11 बजे तक और शाम को 3.30 बजे से 7.30 बजे तक खुलेगा. 18 वर्ष से कम आयु वाले लोगों के लिए फीस 500 रुपए प्रतिमाह रहेगी. 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए 1000 रुपए प्रतिमाह रहेगी. कक्षाएं 6 मई से शुरु हो जाएंगी.

राष्ट्रीय स्तर के तैराक देते हैं ट्रेनिंग
क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बताया कि मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में बना स्विमिंग पूल झांसी शहर का सबसे बड़ा और किफायती स्विमिंग पूल है. यहां राष्ट्रीय स्तर के तैराकों द्वारा बच्चों को तैराकी सिखाई जाती है. इसके साथ ही तैराकी सीखने वाले व्यक्ति की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाता है. महिलाओं के लिए अलग से स्लॉट रखा जाता है. 6 मई से स्विमिंग पूल खुल जाएगा. जो भी व्यक्ति तैराकी सीखने का इच्छुक हो मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में पंजीकरण करवा सकता है.

News 18

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ