Banner

चित्रकूट में डिपो चालू करने की मांग हुई तेज़

चित्रकूट । बुंदेली सेना जिलाध्यक्ष ने क्षेत्रीय जन समस्याओं का पत्र कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल से लखनऊ में भेंटकर सौंपा। पत्र में चित्रकूट डिपो शुरू करने, फ्री जोन का लाभ दिलाने, मुक्तिधामों में घाट बनवाने समेत तमाम अन्य मांगें की गई हैं। कैबिनेट मंत्री ने जन समस्याओं के निराकरण का भरोसा जताया।

                                

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिले में बस अड्डा तो नया बनकर तैयार है लेकिन डिपो न बनने से इसकी उपयोगिता शून्य है। कैबिनेट मंत्री को सौंपें पत्र में मांग की गई है कि जल्द से जल्द डिपो का निर्माण कराया जाए, ताकि चित्रकूट डिपो की बसों से प्रदेश भर के तीर्थयात्री यहां आवागमन करें।

इसी तरह फ्री जोन की घोषणा के बावजूद धर्मनगरी पहले की तरह यूपी-एमपी में बटी है। दोनों प्रदेशों के वाहन सीमाओं को नहीं लांघत, जबकि फ्रीजोन लागू होने से तीर्थ यात्रियों, ग्रामोदय के छात्रों, जानकीकुंड चिकित्सालय के मरीजों आदि समेत लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। कर्वी पुल के पास मंदाकिनी नदी में घाट का निर्माण कराया जाए।

बांकेसिद्ध का पर्यटन विकास कराने, आश्रम की अधूरी सड़क का डामरीकरण कराने की मांग की गई। इसके अलावा चित्रकूट महोत्सव कराए जाने व दीपावली मेले का डीडी न्यूज में लाइव कवरेज कराने का अभी अनुरोध किया। साथ ही मंदाकिनी नदी में सीधे गिर रहे नालों को रोकने, कचरा फेंकने और मछली मारने वालों का चालान कराने और जेल भेजने की मांग की गई।
Source : Amar Ujala 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ