Banner

छतरपुर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

विश्व के 180 देशों में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में भी योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। शिवपुरी में आईटीबीपी के जवानों ने योगाभ्यास किया तो खजुराहो में भी लोगों ने योग कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।


 



शिवपुरी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल आईटीबीपी दूरसंचार वाहिनी के जवानों ने शिवपुरी केंद्र पर योगाभ्यास किया। जिसमें बड़ी संख्या में जवान और पुलिस अधिकारी शामिल हुए। इसके अलावा मध्यप्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी हुई महिलाओं ने अपने-अपने ग्राम पंचायत स्तर पर योग कार्यक्रम स्थल लेकर लोगों से योग से जुड़ने की अपील की। इसके अलावा शिवपुरी जिले में बनाए गए अमृत सरोवर तालाबों पर भी स्थानीय ग्रामीणों ने योग किया। जिले के पीला और डोंगर में बनाए गए अमृत सरोवर तालाबों पर ग्रामीणों ने योग करके लोगों से योग करने की अपील की।

कंदारिया महादेव मंदिर प्रांगण में योगाभ्यास

छतरपुर जिले में भी नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व प्रसिद्ध नगरी खजुराहो में सामूहिक योगाभ्यास कंदरिया महादेव मंदिर प्रांगण में किया गया। 

योगाभ्यास में डीआईजी ललित शाक्यवार, कलेक्टर संदीप जी.आर. एसपी अमित सांघी, नपाध्यक्ष छतरपुर ज्योति चौरसिया, जिला पंचायत सीईओ तपस्या परिहार, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया, एसडीएम अक्षत जैन, अरविंद पटेरिया सहित विभिन्न अधिकारी, स्कूली बच्चे और आम नागरिकों को योगाचार्यों उदयभान विश्वकर्मा, रामकृपाल यादव, राजेन्द्र मौर्य, किरण मिश्रा, अनुराधा मिश्रा  द्वारा विभिन्न आसनों के साथ कराया गया। राष्ट्रगान के साथ योगाभ्यास का समापन किया गया

SOURCE : AMAR UJALA 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ