Banner

BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा': 10 लाख कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल में गरजेंगे PM Modi

भाजपा की 'जन आशीर्वाद यात्रा' का आगाज़: अमित शाह की नेतृत्व में चित्रकूट से रैली 

भारतीय जनता पार्टी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' का आगाज 3 सितंबर को चित्रकूट से होने जा रहा है, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्वयं पार्टी के ध्वज को लहराएंगे। इससे पहले, अमित शाह ने 20 अगस्त को भोपाल का दौरा किया और शिवराज सरकार को रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। पार्टी द्वारा यात्रा का आयोजन, राज्य में पांच प्रमुख धार्मिक स्थलों से किया जाएगा, जिनके लिए अलग-अलग तारीखों का चयन किया गया है। इन यात्राओं के शुभारंभ के लिए केंद्रीय नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। इन पांच यात्राओं के लिए सात रथ तैयार किए गए हैं, जिनमें पांच रथ यात्रा में शामिल होंगे और दो रथ अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिए सुरक्षित रखे गए हैं।

BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा
BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा': 10 लाख कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल में गरजेंगे PM Modi

यह यात्राएँ विंध्य, ग्वालियर-चंबल, मालवा-नीमर, महाकौशल और केंद्रीय भारत से प्रारंभ होंगी। क्षेत्र के आधार पर नेता शामिल किए जाएंगे। इन यात्राओं का अनुमानित आगमन 24 सितंबर तक भोपाल में होने का है, जिनमें 15,000 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और महत्वपूर्ण व स्थानीय घटनाओं का आयोजन होगा, जिनमें बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित होंगे। 25 सितंबर को भोपाल में एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें 10 मिलियन प्रतिभागियों को एकत्रित करने का लक्ष्य है, जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण करेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियाँ पहले ही शुरू हो चुकी हैं।


चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ

यह 'जन आशीर्वाद यात्रा' चित्रकूट से आयोजित होने जा रही है, जिसका मुख्य उद्देश्य भाजपा के नेतृत्व में लोगों के बीच संवाद को स्थायी रूप से स्थापित करना है। इस यात्रा के माध्यम से पार्टी नेताओं का स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जुड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे उनकी समस्याओं और मांगों का सही समय पर समाधान हो सके। इसके साथ ही यात्रा का आयोजन विभिन्न धार्मिक स्थलों से होने वाला है, जिसके माध्यम से पार्टी नेतृत्व, धार्मिक संस्थाओं और आम जनता के बीच एक गहरे संवाद की नींव रखना चाहता है।

BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा'
BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा': 10 लाख कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल में गरजेंगे PM Modi


जन आशीर्वाद यात्रा की महत्वपूर्ण तारीखें

इस 'जन आशीर्वाद यात्रा' की कई महत्वपूर्ण तारीखें हैं जिनमें ये यात्रा प्रमुख धार्मिक स्थलों से प्रारंभ होकर विभिन्न शहरों को छूने वाली है। यात्रा की शुरुआत 3 सितंबर को चित्रकूट से हो रही है और इसके बाद विंध्य, ग्वालियर-चंबल, मालवा-नीमर, महाकौशल और केंद्रीय भारत से यात्रा की प्रारंभिक तारीखें आगे बढ़ेंगी।


जन आशीर्वाद यात्रा सम्मेलन का लक्ष्य और प्रधानमंत्री का संबोधन

'जन आशीर्वाद यात्रा' के अंतिम चरण में 25 सितंबर को भोपाल में एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसका उद्देश्य 10 लाख कार्यकर्ताओं को एकत्रित करना है। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण करेंगे और यह एक महत्वपूर्ण प्लेटफ़ॉर्म होगा जिसके माध्यम से पार्टी अपनी यात्रा के परिणामों को जनता के सामने प्रस्तुत करेगी। सम्मेलन के लिए पहले से ही तैयारियाँ जोरों पर हैं और इसमें विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन शामिल है, जिसमें प्रधानमंत्री के संबोधन के अलावा अन्य महत्वपूर्ण आयोजन भी देखने को मिलेंगे.

Read More: लोकसभा चुनाव से पूर्व ग्रामीणों के बीच चलेगा पृथक बुंदेलखंड संबंधी जन-जागरण अभियान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ