Banner

Rakhi Special: 1000 से अधिक बुंदेली बहनों का एक भाई

बुंदेलखंड के गरौठा विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के लिए रक्षाबंधन का त्योहार सबसे अलग होता है. 



आज का दिन उनके यहां एक भव्य समारोह की तरह बनाया जाता है. जिसमें 1000 से अधिक बहनें उन्हें राखी बांधने पहुंचती हैं. गुरुवार को भी रक्षाबंधन के शुभ मुहूर्त पर निवाड़ी जिला मुख्यालय पर आयोजित रक्षाबंधन उत्सव कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में बहनें पहुंची. 

गरौठा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके दीप नारायण सिंह ने बताया कि ''पिछले लगभग 18 वर्षों से भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की चली आ रही परंपरा का आज 31 अगस्त को भी निर्वहन हुआ. निवाड़ी नगर की बड़ी फील्ड पर सुबह 10 बजे से भव्यता के साथ रक्षा बंधन उत्सव मनाया गया. इसमें बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.'' पूर्व विधायक यादव ने बताया कि उन्होंने सन 2004 में गरीब परिवारों की बेटियों के सामूहिक विवाह के आयोजन का सिलसिला प्रारंभ किया था और अब यह सिलसिला बढ़कर एक हजार से अधिक बहनों तक पहुंच चुका है.

बता दें कि पिछले दिनों राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार होकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों में दर्ज मुकदमों में जेल पहुंचे पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव मानते हैं कि ''जिस राजनैतिक षड्यंत्र के तहत हमें फंसाया गया था उस से बाहर आने में हमारी एक हजार से अधिक बहनों की दुआओं का महत्वपूर्ण प्रभाव रहा है.''

गौरतलब है कि दीप नारायण की पत्नि मीरा दीपक यादव निवाड़ी क्षेत्र से विधायक रही हैं. मध्य प्रदेश के 2008 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से मीरा दीपक यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक चुनी गई थीं. मीरा दीपक यादव ने 20000 वोटों से विजय प्राप्त की थी. इस बार फिर मीरा दीपक यादव समाजवादी पार्टी से निवाड़ी विधानसभा से प्रत्याशी घोषित की जा चुकी है.




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ