Banner

Orchha में जल्द श्रीरामराजा लोक का निर्माण

श्रीरामराजा सरकार की नगरी ओरछा (Orchha) में श्री रामराजा लोक का निर्माण किया जाना है, इसको लेकर ओरछा ही नहीं बुंदेलखंड में उत्सव का माहौल बना हुआ है। श्री रामराजा लोक के निर्माण को लेकर भूमिपूजन का कार्य सोमवार को होना है, इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओरछा पहुंच रहे हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर-दराज से श्रद्धालु ओरछा पहुंचे। सीएम के साथ ही केंद्रीय मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार, प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव के अलावा विभिन्न कैबिनेट मंत्री ओरछा पहुंचेंगे, जहां पर कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कई कार्याें का लोकार्पण-भूमिपूजन भी किया जाएगा।


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सुबह ओरछा (Orchha) पहुंचेंगे, जहां भगवान श्री रामराजा सरकार के दर्शन के बाद श्री रामराजा सरकार लोक निर्माण का भूमि पूजन और जल जीवन मिशन परियोजना का लोकार्पण करेंगे। श्री रामराजा सरकार लोक निर्माण कार्य के भूमिपूजन की सभी तैयारियां जिला प्रशासन ने की है। इसका निर्माण 5 एकड़ की जमीन पर किया जाएगा। 32 करोड़ रुपए की लागत से मंदिर परिसर का विस्तार भी किया जाएगा।

श्रीरामराजा लोक के भूमिपूजन के पहले बीती रात बेतवा घाट, हजारों दीपों की रोशनी से जगमग हुआ। आयोजन को भव्य बनाने के लिए कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा के निर्देशन में ओरछा (Orchha) सहित संपूर्ण जिले में श्री राम राजा लोक निर्माण कार्य के भूमिपूजन की आयोजन को महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

खास अंदाज में किया आमंत्रित 

रविवार को रात में बेतवाजी की आरती की गई और महल प्रागंण में आतिशबाजी की गई। कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा ने अपने अधिकांश अधिकारियों के साथ नगर में रंगोली सजाकर महोत्सव का शुभारंभ किया। हजारों दीपों की रोशनी से बुंदेलखंड की गंगा कहीं जाने वाली बेतवा नदी को जगमग किया। श्री राम राजा लोक निर्माण कार्य की भूमि पूजन के लिए जिले के सभी ग्रामों में शोभायात्रा निकालकर जिले वासियों को भूमि पूजन के आयोजन में शामिल होने का आमंत्रण दिया। ओरछा (Orchha) नगर सहित संपूर्ण जिले में श्री राम राजा सरकार लोक निर्माण की भूमि पूजन के आयोजन के लिए भारी उत्साह जिलेवासियो में देखा जा रहा है। 


साभार: नई दुनिया 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ