Banner

नारायण मूर्ति हफ्ते में 80-90 घंटे काम करते हैं, असली हार्ड वर्क में भरोसा करते हैं

नारायण मूर्ति हफ्ते में 80-90 घंटे करते हैं काम

Bundelkhyand news


इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और ऑथर सुधा मूर्ति ने कहा है कि उनके पति नारायण मूर्ति सप्ताह में 80 से 90 घंटे काम करते हैं। सुधा ने कहा, इससे कम उन्होंने कभी काम किया ही नहीं, वे असली हार्ड वर्क करने में भरोसा रखते हैं।

नारायण मूर्ति ने देश के युवाओं को हफ्ते में 70 घंटे काम करने की सलाह दी थी

हाल ही में नारायण मूर्ति ने कहा था कि अगर भारत को आगे जाना है, तो युवाओं को हफ्ते में 70 घंटे काम करना होगा। इसके बाद सोशल मीडिया कई अलग-अलग धड़ों में बंट गया है। इसी मामले को लेकर सुधा मूर्ति ने नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) की ओर से आयोजित एक टॉक शो में यह बात कही।

सोशल मीडिया पर लोगों ने विरोध किया

एडलवाइस म्यूचुअल फंड की MD और CEO राधिका गुप्ता ने अपने X पोस्ट में नारायण मूर्ति के बयान पर कहा कि कई भारतीय महिलाएं घर और ऑफिस में भारत के वर्तमान और भविष्य को बनाने के लिए 70 घंटे से काफी ज्यादा काम करती हैं। वर्षों और दशकों तक बिना किसी डिमांड के, मुस्कराहट के साथ!

एक अन्य X यूजर ने लिखा, नारायण मूर्ति के हालिया बयान के बाद मैं दुनिया भर में काम कर रहे IT फ्रेशर्स और उनके सैलरी की तुलना करने के लिए उत्सुक था। मैंने इसके लिए चैट-GPT का यूज किया और रिजल्ट चौंकाने वाला मिला।

दुनिया के किसी भी बड़े इकॉनमी की तुलना में भारतीय IT फ्रेशर्स सबसे ज्यादा काम करते हैं और सबसे कम वेतन मिलता है। ईमानदारी से कहूं तो यह एक दुखद स्थिति है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ