Banner

टीकमगढ़ की बेटी इजराइल में फंसी, पिता ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

SWATI SIRAUTHIYA: अलार्म बजते ही खुद को बचाने बंकर में छिप जाती है स्वाति

Bundelkhand News

टीकमगढ़. इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच यहां पर देश के कई लोग फंस कर रह गए है। इनमें टीकमगढ़ के शिवधाम निवासी राजेंद्र सिरौठिया की बेटी भी शामिल है। बेटी के इजराइल में फंसे होने से वह परेशान है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपनी बेटी को सकुशल वापस लाने की अपील की है।

शिवधाम कुण्डेश्वर निवासी राजेंद्र सिरौठिया ने बताया कि उनकी बेटी स्वाति कृषि से एमएससी करने इजराइल गई हुई थी। इजराइल गर्वमेंट द्वारा उसका चयन किया गया था। वह नवंबर 2019 में इजराइल गई थी और इसी साल अक्टूबर में उसकी डिग्री कंप्लीट होनी थी। 30 अक्टूबर को उसका भारत वापसी का वीजा था, लेकिन अचानक से इजराइल और हमास के बीच जंग छिड़ गई। ऐसे में स्वाति इजराइल में फंस कर रह गई है। उनका कहना है कि वहां पर स्थिति बहुत खराब है। कल मंगलवार को ही उनकी स्वाति से अंतिम बार बात हुई थी।

बंकर में रह रहे छात्र

राजेंद्र सिरौठिया ने बताया कि वहां पर उनकी बेटी हॉस्टल में है। बेटी ने उन्हें बताया कि जैसे ही बमबारी या अन्य कोई खतरा होता है तो हॉस्टल द्वारा डेढ़ मिनिट पहले अलार्म बजा दिया जाता है। ऐसे में वह फिर से बंकर में चले जाते है। उनका कहना था कि वहां पर अधिकांश समय बंकर में ही बिताना पड़ता है, वहीं बाहर जाने की तो बिलकुल ही मनाही है।

स्वाति ने अपने पिता को बताया है कि वहां पर कई छात्र फंसे है और बहुत परेशानी हो रही है। सिरौठिया ने बताया कि स्वाति पिछले वर्ष अक्टूबर 2022 में घर आई थी। अभी वहां पर उसकी थीसिस चल रही थी और उसकी डिग्री पूरी होने पर उसे वापस आना था, लेकिन अब वहां पर युद्ध छिड़ जाने से अचानक से हालात बदल गए है और स्वाति वहीं पर फंस गई है। अपनी बेटी को सकुशल वापस लाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से लेकर सभी से अपील की है। वह बेटी को लेकर खासे परेशान है।


यह भी पढ़े : टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में 10515 खाद शेष, किसानों की चिंता बड़ी


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ