Banner

अरविंद केजरीवाल और महुआ मोइत्रा पर BJP सांसद का तंज

'2नों 2 नंबरी 2 नवंबर को हाज़िर हों' अरविंद केजरीवाल और महुआ मोइत्रा पर BJP सांसद का तंज

Bundelkhand News, arvind kejriwal, bjp, AAP, politics, bundelkhand24x7

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) दो अलग-अलग मामलों में पूछताछ का सामना कर रहे हैं। और आज इन दोनों नेताओं से पूछताछ होगी। एक तरफ शराब नीति घोटाला मामले में ED केजरीवाल से पूछताछ करेगी। वहीं दूसरी ओर महुआ मोइत्रा ‘पैसों के बदले सवाल पूछने’ के आरोपों पर अपना बयान देने के लिए लोक सभा आचार समिति के सामने पेश होंगी।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) ने अरविंद केजरीवाल और महुआ मोइत्रा दोनों को भ्रष्ट बताया और कहा कि दोनों दो नंबरी दो नवंबर को हाजिर होंगे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’  पर पोस्ट कर दोनों नेताओं को दो नंबरी कहा है।

2नों 2 नंबरी 2 नवंबर को हाज़िर हों

 बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में पूछताछ हो रही है,  जिसमें केजरीवाल (AAP) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह जेल में हैं। वहीं बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्रई द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए ‘पैसों के बदले सवाल पूछने’ के आरोप में TMC सांसद महुआ मोइत्रा लोक सभा आचार समिति के सामने पेश होंगी।

 केजरीवाल से पहले भी हो चुकी है पूछताछ

अरविंद केजरीवाल से शराब नीति मामले में  पहले भी पूछताछ हो चुकी है। CBI ने अप्रैल में शराब नीति मामले में केजरीवाल से पूछताछ की थी। इस बार ED ने दिल्ली के सीएम को शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

केजरीवाल सरकार के एक और मंत्री के घर पड़ी ED की रेड, कुल 9 ठिकानों पर चल रही छापेमारी मोइत्रा को कमेटी पेश कर चुकी है रिपोर्ट

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को पेशी से पहले बुधवार को गृह, विदेश और IT मंत्रालय ने कमेटी को अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। इसमें IT मंत्रालय ने सांसद की ID दुबई में 49 बार लॉग-इन होने की पुष्टि की है। कमेटी ने गृह मंत्रालय से तृणमूल सांसद की पांच साल के दौरान विदेश दौरे और विदेश मंत्रालय ने इस दौरान उनकी गतिविधियों की जानकारी मांगी थी। दोनों मंत्रालयों ने इससे जुड़ी रिपोर्ट दे दी है। 

यह भी पढ़ें:


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ