Banner

लोकसभा चुनाव से पहले UP में नए दल की एंट्री, बुंदेलखंड (Bundelkhand) राज्य की उठाई मांग

लोकसभा चुनाव से पहले UP में नए दल की एंट्री, पूर्व DGP सुलखान सिंह ने बनाई पार्टी; बुंदेलखंड (Bundelkhand) राज्य की उठाई मांग

Bundelkhand news

सुलखान सिंह 2017 में यूपी के DGP थे. सुलखान सिंह ने अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत बुंदेलखंड (Bundelkhand) को अलग राज्य बनाए जाने की मांग के साथ की. उन्होंने यूपी और एमपी के 15 जिलों को मिलाकर बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग की है.

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक और राजनीतिक दल की एंट्री हो गई. इस पार्टी को यूपी में नौकरशाह रहे सुलखान सिंह ने बनाई है. सुलखान सिंह 2017 में यूपी के DGP थे. सुलखान सिंह ने बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी बनाई है. पार्टी ने बुंदेलखंड (Bundelkhand) राज्य बनाने की मांग उठाई है. 

सुलखान सिंह ने अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाए जाने की मांग के साथ की. उन्होंने यूपी और एमपी के 15 जिलों को मिलाकर बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग की है. इसमें यूपी के 7 जिलों झांसी, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, ललितपुर, जालौन, महोबा को रखा गया है. जबकि मध्य प्रदेश के 8 जिलों दमोह, पन्ना, सागर, छतरपुर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, अशोकनगर को बुंदेलखंड (Bundelkhand) में शामिल करने की मांग की गई है. 

Bundelkhand news, lok sabha, elections, UP, bundelkhand 24x7, free bundelkhand


कौन हैं सुलखान सिंह?

सुलखान यूपी के ही बांदा के रहने वाले हैं. उनका जन्‍म 8 सितंबर 1957 को हुआ था. सुलखान की शुरुआती शिक्षा बजरंग इंटर कॉलेज में हुई है. उन्‍होंने आईआईटी रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग की है. सुलखान ने लॉ भी किया है. सुलखान सिंह यूपी कैडर 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी और रिटायर्ड आईपीएस अफसर सुलखान सिंह ने पिछले दिनों एक फेसबुक पोस्ट की थी. इसके बाद हंगामा मच गया था. सुलखान ने भारतीय जनता पार्टी को क्षत्रियों से नफरत करने वाली पार्टी बताया था. साथ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) व्यवस्था पर भी सवाल उठाए थे. 

यह भी पढ़ें:


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ