Banner

Jalaun News: मंदिर से शिवलिंग उखाड़ा, ग्रामीणों में आक्रोश

Jalaun News: मंदिर से शिवलिंग उखाड़ा, ग्रामीणों में आक्रोश

Bundelkhand news, jalaun news, shivling, rural, temple, public, hindu, bundelkhand 24x7


कुठौंद। अराजकतत्व मंदिर से शिवलिंग उखाड़ कर ले गए। सुबह पूजा-अर्चना करने पहुंचे ग्रामीणों ने मंदिर में शिवलिंग गायब देखा तो हड़कंप मच गया।

जानकारी पाकर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और आक्रोश जताने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है।

थाना क्षेत्र के बावली गांव में स्थापित शिव मंदिर में रविवार रात अराजकतत्व ने मंदिर से शिवलिंग उखाड़ दिया। सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो शिवलिंग को गायब देखकर उनके होश उड़ गए। घटना की जानकारी आग की तरह फैल गई। जिससे मंदिर के पास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और जल्द ही घटना के खुलासे का आश्वासन दिया।

अराजकतत्वों द्वारा जिले में मंदिरों को क्षतिग्रस्त करने की घटनाएं बढ़ रही हैं। कार्रवाई के बाद भी लगातार घटनाएं हो रही हैं।

कालपी कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर में 16 नवंबर को गांव के ही राजाबाबू ने मंदिर से शिवलिंग को उखाड़ दिया था। जानकारी के बाद ग्रामीणों के साथ हिंदू संगठनों ने आक्रोश जताया था।

हालांकि कुछ ही देर बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया था। लेकिन चार दिन बाद फिर से कुठौंद क्षेत्र में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ