Banner

Mahoba News: धर्म-जाति के आधार पर किसी मतदाता का नाम न काटें

Mahoba News: धर्म-जाति के आधार पर किसी मतदाता का नाम न काटें

Bundelkhand news, mahoba news, discrimination , voters , election , bundelkhand 24x7


चरखारी (महोबा)। डीएम मृदुल चौधरी ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान मतदाता रजिस्ट्रेशन के कार्य को गति देने के लिए बीएलओ के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि धर्म, जाति व भेदभाव से किसी मतदाता का सूची से नाम अलग नहीं होना चाहिए। मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान राजनीतिक गतिविधि नहीं दिखाई देनी चाहिए। काम के दौरान इस भावना को घर में ही छोड़कर कर आएं।

ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी बीएलओ राजनीति से प्रभावित पाया जाता हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकारी व निजी स्कूल और काॅलेज में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले छात्रों के नाम जोड़ने के लिए शिविर आयोजित किए जाएं। मतदाताओं के नाम जोड़ने, त्रुटि पूर्ण नाम हटाने व मतदान स्थलों के पतों में बदलाव कराने के लिए संबंधित बूथ पर बीएलओ विशेष शिविर लगाकर काम करें।

कहा कि बीएलओ घर-घर जाकर सर्वेक्षण करें। 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों से फॉर्म-6 भरवाएं। घर-घर सत्यापन के समय मृत, स्थानांतरित मतदाताओं के बारे में फाॅर्म-7 भरवाएं। मतदाता सूची में जिन मतदाताओं की प्रविष्टियों में संशोधन अपेक्षित है, उनसे फाॅर्म-8 भरवाएं। इस दौरान एसडीएम प्रदीप कुमार, तहसीलदार जेएन मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी प्रीति राजपूत, नायब तहसीलदार पंकज गौतम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ