Banner

MP Election 2023: रहली से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल की गाड़ियों में तोड़फोड़

MP Election 2023: रहली से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल की गाड़ियों में तोड़फोड़; तीन घायल, पुलिस बल तैनात

Bundelkhand news, mp election, jyoti patel, congress, politics, election , bundelkhand 24x7


MP Assembly Election 2023: रहली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और उनके समर्थकों की गाड़ियों पर हमला कर दिया गया। ज्योति पटेल ने इस हमले के पीछे भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव, उनके भाई श्रीराम भार्गव और बेटे अभिषेक भार्गव का हाथ बताया।

मध्य प्रदेश के सागर जिले की रहली विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा के गुंजौरा तिराहे पर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और उनके समर्थकों का शनिवार शाम स्थानीय लोगों से विवाद हो गया। इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने उनकी की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हमले में तीन लोगों को चोटें आई हैं। इनमें से एक घायल को सागर रेफर कर दिया गया है। विवाद के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। मौके पर कलेक्टर दीपक आर्य व एसपी अभिषेक तिवारी भी पहुंच गए। एहतियात के तौर पर वहां सौ से अधिक पुलिस के बल को तैनात किया गया है। हमले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उपद्रवी तत्व हाथों में डंडे लेकर गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

स्थानीय लोगों ने किया हमला

दरअसल, शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे रहली से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल, पिछले दिनों ही भाजपा से कांग्रेस में आए मिंटू चौरा व अन्य समर्थकों के साथ गुंजौरा चौराहे पर अपने समर्थक के घर गई थीं। उनके साथ करीब चार गाड़ियों में अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। इसी दौरान वहां पर मोहल्ले वालों से किसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद घर के बाहर खड़े चार पहिया वाहनों में स्थानीय लोगों ने लाठी, डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया। बीच-बचाव करने आए कुछ कांग्रेसियों को भी पीटा गया। काफी देर तक हमलावर गाली गलौच करते हुए तोड़फोड़ करते रहे। ज्योति पटेल ने घर के अंदर भाग कर अपनी जान बचाई।

भाजपा प्रत्याशी और उनके भाई-बेटे पर हमले का आरोप

ज्योति पटेल ने गाड़ियों में हो रही तोड़फोड़ का वीडियो भी अपने मोबाइल से बना लिया। उन्होंने इस हमले के पीछे भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव, उनके भाई श्रीराम भार्गव और बेटे अभिषेक भार्गव का हाथ बताया। सूचना पर मौके पर गढ़ाकोटा पुलिस भी पहुंच गई, जिसने हमलावरों को वहां से खदेड़ा। इसके बाद जिला मुख्यालय सहित आसपास के थानों से अतिरिक्त बल को भी मौके पर बुला लिया गया। शाम को कलेक्टर दीपक आर्य व पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक, हमले में करीब तीन लोगों को चोटें आई हैं। एक घायल को सागर रेफर कर दिया गया है। देर रात तक इस घटना के मामले में एफआईआर लिखने की कार्रवाई जारी रही। मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सिन्हा, एसडीओपी रहली, एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। वीडियो में दिख रहे हमलावरों की पहचान पुलिस करती रही। इस पूरे मामले को शुक्रवार हुए विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।

‘दो पक्षों में विवाद की जानकारी मिली’

इस संबंध में मंत्री व प्रत्याशी गोपाल भार्गव का कहना है कि मुझे जानकारी मिली है कि गढ़ाकोटा में दो पक्षों में किसी पुराने विषय पर विवाद हुआ है। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा इसे राजनीतिक और सामाजिक स्वरूप देने का प्रयास किया जा रहा है। जो भी विवाद व घटना हुई है, उस पर पुलिस एवं प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से नगर में उच्च तकनीक के सीसीटीवी कैमरे प्रमुख स्थानों पर लगाए गए हैं। यह घटना उसमें रिकॉर्ड हुई होगी। जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ