Banner

यूपी के मऊ में लगे अनोखे पोस्टर, राजनीति और भक्ति का मिश्रण

Mau News: यूपी के मऊ में लगे अनोखे पोस्टर, राजनीति और भक्ति का मिश्रण, आप भी पढ़ें- आखिर चर्चा में क्यों है?

Bundelkhand news, UP, politics , devotion , indian politics, election , bundelkhand 24x7


पोस्टर में सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस पार्टी के झंडों में उपयोग होने वाले रंगों को काफी क्रिएटिव अंदाज से उकेरा गया है, जबकि मैसेज को लिखने के लिए नीले रंग के बैकग्राउंड का प्रयोग किया गया है।

देश में जहां दीपावली के शुभकामना और बधाई देते लोगों की पोस्टर चिपके हुए हैं। वहीं  जनपद में एक ऐसा पोस्टर लगा हुआ है, जिसकी पूरे जिले में चर्चा  हो रही है। यह पोस्टर जिले के घोसी और मधुबन के साथ सदर विधानसभा में लगाए गए हैं। पोस्टर घोसी नवनिर्माण मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया गया है। पोस्टर के माध्यम से क्षेत्र की बदहाली के लिए बाहरी सांसदों को जिम्मेदार बताया गया है, और दूसरों से प्रार्थना की गई है कि पूर्व मंत्री कल्पनाथ राय की मौत के बाद 24 सालों में घोसी लोकसभा बदहाल है। इसलिए हम बाहरी सांसदों से क्षेत्र को मुक्त करने के लिए मां लक्ष्मी से प्रार्थना की गई है।

अगर बात करें तो पोस्टर की तो इसमें सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस पार्टी के झंडों में उपयोग होने वाले रंगों को काफी क्रिएटिव अंदाज से उकेरा गया है, जबकि मैसेज को लिखने के लिए नीले रंग के बैकग्राउंड का प्रयोग किया गया है। वहीं गेरवे रंग में बैकग्राउंड बनाया गया है। हर रंग की पत्तियां लगाई गई है। ऐसा माना जा रहा है कि यह सभी पार्टियों को एक उनके रंग को और सभी जाति धर्म और दालों के क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित एक जुटता की अपील की जा रही है। यह पोस्टर घोसी नव निर्माण मंच के संस्थापक बद्रीनाथ द्वारा हाथ जोड़ते हुए फोटो भी इस पोस्ट पर लगी है। बताते चले कि घोसी नवनिर्माण मंच के संस्थापक बद्रीनाथ दिल्ली में रहते हैं और वह ऑल इंडिया पंचायत परिषद की मीडिया सलाहकार भी है।मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र के कटघराशंकर के रहने वाले हैं। इनका कहना है कि पूर्व मंत्री स्वर्ग की कल्पनाथ राय की मौत के बाद पिछले 24 सालों में घोसी लोकसभा से जो भी सांसद हुए उनके द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं किया गया। इसका प्रमुख कारण है कि इनमें से ज्यादातर बाहरी रहे हैं।इसलिए इन बार दीपावली के मौके पर जिले की जनता को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जागृत करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ