Banner

MP Election कमलनाथ ने सागर में कहा- हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे

MP Election: कमलनाथ ने सागर में कहा- हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे; धान के 25 व गेहूं के 26 सौ रुपये MSP देंगे

Bundelkhand News, MP electin, kamalanath, sagar, farmers, loan free, bundelkhand 24x7


MP Assembly Election 2023:

 कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कहते थे कि मैं एक लाख युवाओं को रोजगार दूंगा। तब मैंने उनसे कहा था कि आप एक लाख छोड़िए जो बैकलॉग भर्तियां हैं और जो खाली पड़े पद हैं, उन्हें ही भर दीजिए। कमलनाथ ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश में घूमता हूं, जनता मुझे बताती है कि शिवराज सिंह चौहान को वह विदा करने वाले हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सागर में चुनावी सभा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम किसानों को गेहूं के लिए 26 सौ रुपये समर्थन मूल्य देंगे और धान के लिए 25सौ रुपये समर्थन मूल्य देंगे। हमारा मानना है कि किसानों की आर्थिक मजबूती हो। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा कि ‘आज की दिवाली कांग्रेस वाली’। उन्होंने कहा कि मैं आज अपना घर छोड़कर, अपना क्षेत्र छोड़कर छिंदवाड़ा से आपके बीच में आया हूं, क्योंकि आपसे एक गहरा संबंध बनाना है और दिवाली के दिन ही इसकी शुरुआत करना सबसे अच्छा होगा। आज मैं दिवाली के दिन रहली क्षेत्र की जिम्मेदारी लेता हूं।


कमलनाथ ने कहा कि मैं अभी मंच से सुन रहा था कि किस तरह का दुराचार यहां हो रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस, पैसा और प्रशासन वाली सरकार के लिए अब केवल चार दिन बचे हैं। उसके बाद सर्व समाज के साथ न्याय होगा।

'17 तारीख को होने वाला चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है'

कमलनाथ नें कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब मैं 27% ओबीसी आरक्षण का कानून लाया था। हमने जाति की जनगणना की बात बहुत पहले से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी चुनाव के अपने महत्व होते हैं। 17 तारीख को होने वाला चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है। यह किसी पार्टी या किसी उम्मीदवार का चुनाव नहीं है। इसलिए अब आपको तय करना है कि मध्यप्रदेश को किस ओर, किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। आज प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है। आज प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। मैं नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बड़ी चिंता होती है, क्योंकि इन नौजवानों से ही सागर जिले का और पूरे मध्यप्रदेश का निर्माण होना है। लेकिन अगर इन्हीं का भविष्य अंधकार में रहा तो किस तरह से निर्माण होगा।

'जनता शिवराज को विदा करने वाली है'

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कहते थे कि मैं एक लाख युवाओं को रोजगार दूंगा। तब मैंने उनसे कहा था कि आप एक लाख छोड़िए जो बैकलॉग भर्तियां हैं और जो खाली पड़े पद हैं, उन्हें ही भर दीजिए। उन्होंने कहा कि आपको शिवराज सिंह चौहान की नीयत को समझना होगा। शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है। कमलनाथ ने कहा कि मैं पूरे प्रदेश में घूमता हूं, जनता मुझे बताती है कि शिवराज सिंह चौहान को वह विदा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आज नौजवान बिना काम के, किसान बिना दाम के हैं, फिर शिवराज सिंह चौहान किस काम के हैं।

कमलनाथ ने कहा कि पिछले 44 साल से छिंदवाड़ा में जनता ने मुझे मौका दिया है और हमने वहां काम करके दिखाया है। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि वह छिंदवाड़ा जाएं और देखें कि वहां कैसे रोजगार के मौके बनते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम आपको ऐसे ही रोजगार के मौके सागर और रहली में भी देना चाहते हैं।

'हम चाहते हैं कि किसान की जेब में पैसा पहुंचे, फसल का सही दाम मिले'

वहीं, 15 महीने की सरकार पर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। सागर में 80 हजार 500 किसानों का 355 करोड़ का कर्जा माफ हमने किया था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे, हमारी सोच है कि किसानों की जेब में पैसा पहुंचे और उसे फसल का सही दाम मिले। हमारी सरकार थी तब किसानों को खाद और बीज के लिए भटकना नहीं पड़ता था। आप हमारी 15 महीने की सरकार के गवाह हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम सभी माताओं और बहनों को 1500 रुपये प्रति महीने सम्मान राशि देंगे, गैस का सिलेंडर 500 रुपये में देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश में घोटाले का कमीशन का विकास हुआ है। शिवराज सिंह चौहान को आज प्रदेश का परेशान किसान और रोजगार के लिए भटकता नौजवान नहीं दिखता है।

'कांग्रेस की सरकार आते ही एक नए युग की शुरुआत होने वाली है'

कमलनाथ ने जनसभा में कहा कि मैं प्रदेश भर में घूम रहा हूं और जनता मुझे बता रही है कि उन्होंने तय कर लिया है कि वह बहुत प्यार से शिवराज सिंह चौहान को विदा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव किसी पार्टी का चुनाव नहीं है। अब पुलिस प्रशासन और पैसा झूठे प्रकरण और गुलामी का समय समाप्त होने वाला है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही एक नए युग की शुरुआत होने वाली है।

उन्होंने कहा कि अंत में बस में इतना ही कहना चाहता हूं कि आप सच्चाई को सामने रख लीजिएगा और जब आप मतदान करने के लिए बटन दबाएं तो कांग्रेस के वचन पत्र को जरूर ध्यान में रखिएगा। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जब आप सच्चाई का बटन दबाएंगे तब आप मध्यप्रदेश के भविष्य, युवाओं के भविष्य और माता-बहनों के भविष्य के लिए बटन दबाने का काम करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि आप दिवाली के दिन दिन संकल्प ले लीजिए कि यह आजादी का युद्ध है और एक नया इतिहास शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जब वोट की गिनती होगी तो कांग्रेस का झंडा सबसे ऊपर लहराने का काम आप करेंगे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ