Banner

UP News: सपा नेता के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

UP News: सपा नेता के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ- हमीरपुर समेत 3 शहरों में 142 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

Bundelkhand news, UP news, police investigation , politician , politicis, bundelkhand 24x7


सपा व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष उसके पुत्र और छोटे भाई की 142 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया है। जिले की यह अब तक की गैंगस्टर एक्ट में की गई सबसे बड़ी कार्रवाई है। तीनों हमीरपुर जिला कारागार में बंद हैं। यह संपत्ति कैसे अर्जित की गई इसका कोई साक्ष्य आरोपितों के पास नहीं मिला।

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। सपा व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष, उसके पुत्र और छोटे भाई की 142 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया है। जिले की यह अब तक की गैंगस्टर एक्ट में की गई सबसे बड़ी कार्रवाई है। तीनों हमीरपुर जिला कारागार में बंद हैं।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि अगस्त माह में केशव बाबू शिवहरे, उसके पुत्र दीपक और भाई विष्णु शिवहरे के विरुद्ध मौदहा कोतवाली में ओपी मेमोरियल ट्रस्ट के नाम पर धोखाधड़ी कर जमीन फर्जी तरीके से दान में लेने का मुकदमा दर्ज हुआ था।

डरा-धमकाकर जमीन पर करते थे कब्जा

ट्रस्ट दीपक शिवहरे के नाम पर पंजीकृत है। आरोपितों ने जमीन के मालिक के साथ जुलाई में मारपीट की थी और सादे कागज में अंगूठे के निशान लिए थे। विवेचना में मामला सही पाया गया था। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया था कि इन तीनों लोगों का एक गैंग है जो नशे का कारोबार कर लोगों का जीवन खराब करने, वंचित व शोषित वर्ग को डरा-धमकाकर खनन संबंधी जमीनों की रजिस्ट्री कराने, हत्या और हत्या के प्रयास जैसे अपराधों में शामिल था।

इसके बाद इन तीनों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए प्रशासन के सहयोग से इनकी संपत्ति की खोजबीन की गई। जो संपत्ति जब्त की गई है उसमें महोबा स्थित पांच क्रशर प्लांट, मौदहा के तीन इंटर और डिग्री कॉलेज, मौदहा के पांच, बांदा शहर के चार व लखनऊ के गोमती नगर स्थित एक मकान, महोबा और मौदहा में व्यवसायिक के साथ कृषि जमीन साढ़े तीन सौ बीघा, 42 व्यवसायिक व निजी वाहन सहित पांच बैंकों में जमा करीब 50 लाख रुपये नकद शामिल है। यह संपत्ति कैसे अर्जित की गई, इसका कोई साक्ष्य आरोपितों के पास नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ