Banner

Uttarkashi Rescue: टनल से निकाले गए मजदूरों से पीएम मोदी ने की बात

Uttarkashi Rescue: टनल से निकाले गए मजदूरों से पीएम मोदी ने की बात, श्रमिकों ने बताई सुरंग के अंदर की आपबीती

Bundelkhand News, uttarakshi resue, tunnel, miners, labourers, PM modi , BJP, narendra modi , bundelkhand24x7


पीएम मोदी ने की मजदूरों से बात 

उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में करीब 17 दिन तक फंसे रहे सभी 41 श्रमिकों को विभिन्न एजेंसियों के संयुक्त बचाव अभियान के तहत मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुसार 60 मीटर के बचाव शॉफ्ट में स्टील के पाइप से इन मजदूरों को बिना पहिये वाले स्ट्रेचर के बाहर निकाला गया। पीएम मोदी ने बुधवार को बाहर निकले मजदूरों से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों के साहस की सराहना की तो मजदूरों ने भी पीएम को अपना हाल बताया।

पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों के बाहर आने पर मैं कितना खुश हूं ये शब्दों में बयां नहीं कर सकता। आपने इतने दिन बड़ी हिम्मत दिखाई है और एक दूसरे का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा, “अगर कुछ गलत हो जाता तो खुद को कैसे संभालते यह कहना कठिन था, केदारनाथ बाबा की कृपा रही।” पीएम ने कहा कि टनल के अंदर पाइप से चीजें भेजी गईं, रोशनी, ऑक्सीजन से लेकर खानेपीने की चीजें।

मजदूर बोले- टनल के अंदर एक दूसरे के साथ हिम्मत के साथ रहे

पीएम से बात करते हुए एक मजदूर ने कहा कि टनल के अंदर वे सभी एक दूसरे के साथ हिम्मत के साथ रहे। उन्होंने बताया कि टनल के अंदर ढाई किलोमीटर का एरिया है। सभी मजदूर सुबह टनल के अंदर ही वॉक करते थे। उन्होंने वहां योगा भी किया। मजदूरों ने उत्तराखंड सरकार और बचावकर्मियों को धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने रेस्क्यू पर जताया संतोष

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, “यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ