Banner

फिर अपने दबंग एक्शनों से चर्चाओं में आईं बांदा DM दुर्गा शक्ति नागपाल

फिर अपने दबंग एक्शनों से चर्चाओं में आईं बांदा DM दुर्गा शक्ति नागपाल, सभी को हिला डाला

Bundelkhand News, banda, DM, deputy minister, durga shakti nagpal,  bundelkhand 24x7


आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल एक बार फिर अपने एक्शनों को लेकर चर्चाओं में हैं. इस बाद उनके सख्त फैसलों ने बांदा को हिला कर रख दिया है.

फिर अपने दबंग एक्शनों से चर्चाओं में आई बांदा DM दुर्गा शक्ति नागपाल, सभी को हिला डाला

Banda News: देश की चर्चित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहती ही हैं. कभी अपने फैसलों तो कभी अपनी सख्ती की वजह से उनके बारे में बात होती रहती है. आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल एक बार फिर अपने एक्शनों को लेकर चर्चाओं में हैं. दरअसल बांदा जिलाधिकारी के पद पर तैनात दुर्गा शक्ति नागपाल ने अवैध खनन माफियों में हड़कंप मचा दिया है. दुर्गा शक्ति नागपाल ने पट्टेदार, राजस्व विभाग के कर्मियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी ताबड़तोड़ सख्त कदम उठाए हैं.

बता दें कि दुर्गा शक्ति नागपाल ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पट्टे धारक के खिलाफ 20 लाख का जुर्माना लगाया है. इसी के साथ मामले में केस दर्ज करने का निर्देश भी दे दिया है. इसी के साथ डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने चौकी इंचार्ज, एक दारोगा, 2 राजस्व कर्मियों, 2 सिपाहियों को सस्पेंड भी कर दिया है. 

SDM, डिप्टी एसपी से मांगा स्पष्टीकरण

बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की सख्ती का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि डीएम ने SDM, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खनन अधिकारी, डिप्टी एसपी, SHO से भी अवैध खनन मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. बता दें कि डीएम की इस कार्रवाई के बाद अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. 

दुर्गा शक्ति नागपाल ने दिए साफ निर्देश

बता दें कि डीएम और एसपी ने साफ निर्देश दिए हैं कि जो भी पट्टाधारक अवैध खनन या नदी की जलधारा रोककर अवैध खनन करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही जो भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी की इसमें संलिप्तता पाई जाएगी, उसके खिलाफ भी सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा.

डीएम ने करवाई थी जांच

आपको बता दें कि हाल ही में 19 लाख रुपये गबन के मामले में डीएम ने ग्राम प्रधान, विकास अफसरों सहित 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. उसी क्रम में अवैध खनन करने वाले माफियाओं पर बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने शिकंजा कसा है. 

दरअसल उन्हें कई दिनों से इसको लेकर शिकायत मिल रही थी. इसके बाद डीएम ने गुप्त जांच करवाई. जांच सही मिलने पर बांदा डीएम ने पट्टेदार पर 20 लाख का जुर्माना लगाया और केस भी दर्ज करवाया. इसी के साथ राजस्व निरीक्षक, हल्का लेखपाल, चौकी इंचार्ज, एक दारोगा, दो सिपाहियों को सस्पेंड करने का भी निर्देश दे दिया. 

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ