Banner

Lalitpur News: 14 दिन का और इंतजार... 30 हजार की आबादी की बुझेगी प्यास

Lalitpur News: 14 दिन का और इंतजार... 30 हजार की आबादी की बुझेगी प्यास

Bundelkhand News, lalitpur, water scarcity, population , bundelkhand 24x7

ललितपुर। शहर के मोहल्ला नेहरू नगर समेत चार वार्डों की 30 हजार की आबादी को जल्द ही पेयजल आपूर्ति की सुविधा मिलेगी। लंबे समय से यह योजना विद्युत कनेक्शन के अभाव में लटकी हुई थी। अब रेलवे से एनओसी मिलते ही केबल डाले जाने का कार्य शुरू हो गया है। अधिकारियों का कहना है कि दो सप्ताह में कनेक्शन का काम पूरा हो जाएगा।

नेहरू नगर समेत चार वार्डों में लंबे अरसे से पानी की किल्लत बनी है। यहां पर गर्मी ही नहीं बारिश व सर्दी के मौसम में पानी के लिए जूझना पड़ता था। इसके बाद 44.24 करोड़ से पेयजल योजना बनाई गई। 6664 परिवारों तक पानी पहुंचाने के लिए 70 किलोमीटर तक पाइपलाइन बिछाई जानी है। साथ ही दो टंकियों का निर्माण किया गया है। इसमें एक चांदमारी में तो दूसरी टंकी नेहरू नगर में बनाई गई है। कार्यदायी संस्था ने अधिकांश कार्य पूर्ण कर लिए हैं। आपूर्ति शुरू करने के लिए विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। विभाग ने 1.5 करोड़ का प्रस्ताव दिया था। संस्था ने स्टीमेट की राशि को विभाग को सुपुर्द कर दी, लेकिन कनेक्शन को रेलवे लाइन के नीचे से केबल डालना था। इसके लिए रेलवे से एनओसी की जरूरत थी। बीते दिनों एनओसी मिलने के बाद कनेक्शन किए जाने का कार्य शुरू हो गया है।

पेयजल योजना को बिजली कनेक्शन में रेलवे की एनओसी बाधा बनी हुई थी। इसके मिलने के बाद कार्य शुरू करा दिया गया है। दो सप्ताह में कार्य पूर्ण होने पर कनेक्शन दे दिया जाएगा।

- संजय सिंह, अधीक्षण अभियंता, विद्युत विभाग

यह भी पढ़ें:

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ