Banner

रूसान फार्मा ने मप्र में शुरू किया ₹300 करोड़ का एपीआई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

रूसान फार्मा ने मप्र में शुरू किया ₹300 करोड़ का एपीआई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट 


Bundelkhand news, rusan pharma, business, development, growth , madhya pradesh, bundelkhand 24x7

रुसान फार्मा लिमिटेड, जो दुनिया भर में दर्द प्रबंधन और नशामुक्ति समाधानों में काम करती है, ने मध्य प्रदेश के पीथमपुर में स्पेशल इकनोमिक जोन (एसईजेड) में अपनी दूसरी एपीआई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की शुरुआत की है।

कंपनी 2024 में इस प्लांट को दो चरणों में चालू करने के लिए ₹300 करोड़ का निवेश कर रही है। पहला चरण जनवरी 2024 में शुरू होने की उम्मीद है।

रुसान फार्मा के संस्थापक और अध्यक्ष नवीन सक्सेना ने कहा, “नई एपीआई सुविधा हमें अपनी मौजूदा एपीआई क्षमता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने में सक्षम करेगी और भारत व विश्व स्तर पर हमारे लत उपचार और दर्द प्रबंधन उत्पादों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण एपीआई की आपूर्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

डॉ. सक्सेना ने कहा, “कंपनी ने पिछले 30 वर्षों में निवेश किया है और व्यसन उपचार को स्वीकार्य और सुलभ बनाने में अग्रणी रही है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल एक अधिकार है, विशेषाधिकार नहीं। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई जो लत और दर्द प्रबंधन के लिए इलाज चाहता है, उसे इसका लाभ मिल सके,'' 

रुसान फार्मा के प्रबंध निदेशक कुणाल सक्सेना ने कहा, "दो चरणों में लगभग ₹300 करोड़ के निवेश के साथ, यह नई एपीआई सुविधा हमारी वर्तमान एपीआई विनिर्माण क्षमता को अंकलेश्वर में 40 मीट्रिक टन से बढ़ाकर पीथमपुर में 400 मीट्रिक टन कर देगी।" “हमारे नए संयंत्र में तैयार एपीआई विनिर्माण के लिए समर्पित सुइट्स के साथ पांच मॉड्यूलर एपीआई विनिर्माण ब्लॉक हैं। यह हमें अपने उत्पादों की गुणवत्ता पर पूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है और आयात पर हमारी निर्भरता को कम करता है, जो उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ