Banner

लोकसभा चुनाव 2024 : फिर गर्म हो रहा बुंदेलखंड पृथक राज्य का मुद्दा, जानिए क्या हो रही कवायद

लोकसभा चुनाव 2024 : फिर गर्म हो रहा बुंदेलखंड पृथक राज्य का मुद्दा, जानिए क्या हो रही कवायद 

Bundelkhand news, independent bundelkhand , elections , legislative sassemby, , bundelkhand 24x7


बांदा,अमृत विचार। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बुंदेलखंड पृथक राज्य निर्माण की मांग जोर पकड़ने लगी है। बुंदेलखंड राज्य निर्माण संघर्ष समिति ने बुंदेलखंड में नगर से गांव-गलियारों तक एक बार फिर इस मुहिम को ताजा करते हुए राज्य निर्माण के लिए चर्चा शुरू कर दी है।

शहर से सटे ग्राम बड़ोखर खुर्द स्थित कोठी में गुरुवार को बुंदेलखंड राज्य निर्माण संघर्ष समिति के संयोजक रिटायर्ड अपर मुख्य अधिकारी एवं अधिवक्ता रमेशचंद्र दुबे एवं पूर्व महासचिव ललित विश्वकर्मा ने प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह व समाजसेवी पुष्पेंद्र भाई से भेंट की। इस मौके पर प्रेम सिंह ने कहा कि वे बुंदेलखंड पृथक राज्य निर्माण के पक्षधर हैं। इससे क्षेत्र के तेजी से विकास की संभावनाएं हैं। 

उन्होंने कहा कि यह भ्रांति फैलाई जा रही है कि बुंदेलखंड पृथक राज्य बन जाने पर आर्थिक रूप से कमजोर होगा। यहां प्रकृति ने सारे संसाधन उपलब्ध कराए हैं, जिनका दोहन हो रहा है। यदि यहां के संसाधनों का उपयोग यहां के विकास में हो तो बुंदेलखंड निश्चित रूप से प्रगति करेगा। समाजसेवी पुष्पेंद्र भाई ने बताया कि बुंदेलखंड पृथक राज्य निर्माण के लिए आगामी 4 जनवरी के बाद हम सब इसी स्थान पर बैठकर सामूहिक निर्णय लेंगे। जल्द ही संघर्ष समिति का भी विस्तार किया जाएगा। इस अवसर पर ज्ञान सिंह, धर्मेंद्र आदि भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ