Banner

MP Election Result: बुंदेलखंड में खिला कमल, 2018 के एकदम उलट रहे परिणाम

MP Election Result: बुंदेलखंड में खिला कमल, 2018 के एकदम उलट रहे परिणाम

Bundelkhand News, mp, elections ,bjp, bhajpa, politics, politicial party, bundelkhand24x7


Election Result In Bundelkhand

राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की सभा और लाड़ली बहना का जादू पूरे बुंदेलखंड में सिर चढ़कर बोला है।

मध्य प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड में भाजपा ने जबर्दस्त जीत दर्ज की है। शिवराज सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, जयंत मलैया, भूपेंद्र सिंह, बृजेंद्र सिंह ने सारे अनुमानों को झुठलाते हुए कांग्रेस उम्मीदवारों को पराजित किया। छतरपुर की बात करें तो यहां के परिणाम 2018 के एकदम उलट रहे हैं। पिछले चुनाव में यहां से कांग्रेस ने पांच और सपा ने एक सीट जीती थी। इस चुनाव में भाजपा ने पांच सीटों पर बढ़त बनाई है और एक सीट (मलहरा) पर कांग्रेस उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी और राज्य मंत्री प्रद्युम्न लोधी को पराजित कर दिया।

ऐसे रहे नतीजे

राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की सभा और लाड़ली बहना का जादू पूरे बुंदेलखंड में सिर चढ़कर बोला है। उत्तर प्रदेश से सटे टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुत जोर लगाया। कांग्रेस को चालू पार्टी तक कहा, इसके बावजूद दोनों जिलों की पांच में से तीन सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। टीकमगढ़ में राकेश गिरि के खिलाफ मैदान में उतरे पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला जीत गए हैं। जतारा से भाजपा के हरिशंकर खटीक और निवाड़ी से अनिल जैन ने 17 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है।

सागर में आठ में से सात सीटों पर भाजपा

सागर जिले की आठ सीटों में से भाजपा ने सात सीटों पर जीत हासिल की है। यहां प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और गोविंद राजपूत ने जीत दर्ज की है। भाजपा ने यहां से आठ में से 7 सीटें जीतकर 2003 का प्रदर्शन दोहाराया है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ