Banner

प्रधानमंत्री मोदी से मिल सांसद आर के सिंह पटेल, चित्रकूट को फ्री जोन घोषित करने रखी मांग

प्रधानमंत्री मोदी से मिल सांसद आर के सिंह पटेल, चित्रकूट को फ्री जोन घोषित करने रखी मांग

Bundelkhand News, PM modi, Narendra Modi, R K Singh pTEL, CHITRAKOOT, FREE ZONE, BUNDELKHAND 24X7


केन बेतवा लिंक परियोजना को चित्रकूट तक बढ़ाने का भी किया अनुरोध

बांदा-चित्रकूट Member of parliament आर के सिंह पटेल ने मंगलवार को Prime Minister Narendra Modi से मुलाकात कर Uttar Pradesh और मध्य प्रदेश के बीच बटी भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट को फ्री जोन घोषित करने एवं केन-बेतवा लिंक परियोजना से चित्रकूट जिले तक पानी पहुंचाये जाने की मांग की.

बुंदेलखंड के चहुमुखी विकास को लेकर सतत प्रयासरत बांदा-चित्रकूट Member of parliament आर के सिंह पटेल ने मंगलवार को देश के लोकप्रिय Prime Minister नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र के चहुमुखी विकास को लेकर कई अहम परियोजनाओं पर चर्चा की. पीएम से भेट के दौरान Member of parliament पटेल ने Uttar Pradesh और मध्य प्रदेश की सीमा में बटे भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट को फ्री जोन घोषित किये जाने का अनुरोध किया.

Member of parliament ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ चित्रकूट उ0प्र0-म0प्र0 की सीमा में बसा पहाड़ी क्षेत्र है, जो 85 किमी0 की परिधि में है. उन्होंने बताया कि चित्रकूट का आधा हिस्सा उ0प्र0 के जनपद चित्रकूट में आता है जबकि आधा हिस्सा म0प्र0 के जनपद सतना की सीमा में बसा हुआ है. जिससे देश भर से आने वाले पर्यटक एवं श्रद्धालुओं, को दोंनों राज्यों की सीमाओं में प्रवेश में दिक्कतें आती हैं. चित्रकूट तीर्थ क्षेत्र के समग्र पर्यटन विकास के लिए उ0प्र0-म0प्र0 की सीमा में बसे चित्रकूट को फ्री जोन घोषित करने की जरूरत है.

इसके अलावा Member of parliament ने पीएम मोदी से उ0प्र0 में केन-बेतवा लिंक परियोजना की स्वीकृति पर बधाई देते हुए इसे मोदी सरकार की बडी उपलब्धि एवं बुंदेलखंड के लिए वरदान बताया. Member of parliament ने कहा कि इस परियोजना का उ0प्र0 के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के जनपद बांदा को लाभ मिल रहा है, किन्तु भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट को यदि केन नदी से बांदा रंज नदी एवं बागिन नदी से जोड़ते हुए पैश्वनी नदी को जोड़ा जाता है, तो चित्रकूट जिला सिंचित हो सकता है तथा क्षेत्र के बंजर जमीनों को सिंचित किया जा सकता है, तथा बरसात के पानी को चित्रकूट के बांधाें तक पहुंचाया जा सकता है. जिससे किसानों को लाभ मिलेगा.

Member of parliament ने पीएम मोदी से बुंदेलखंड के बांदा-चित्रकूट संसदीय क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए चित्रकूट को फ्री जोन घोषित करने एवं सिंचाई क्षमता बढ़ाकर किसानों को आय दोगुनी करने के लिए केन-बेतवा परियोजना में चित्रकूट जिले को भी शामिल किये जाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ