Banner

Aus-Ind 3rd टेस्ट: पुजारा के लिए अंपायर से भिड़ गए पेन

 नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत अच्छी रही और पैट कमिंस ने भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को बोल्ड करके अपनी टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। 

कंगारुओं की कसी हुई गेंदबाजी के आगे लगभग सभी भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए रहे थे, वहीँ चेतेश्वर पुजारा भी क्रीज पर जूझते दिखे। लेकिन इसी बीच एक दिलचस्प वाकया तब देखने को मिला, जब नाथन लॉयन के ओवर में पुजारा आउट होने से बाल-बाल बच गए। इस पर ऑस्ट्रेलिया ने पुजारा के खिलाफ रिव्यू लिया लेकिन बावजूद इसके उन्हें नॉटआउट करार दिया गया। इसके बाद तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन आग बबूला हो गए और सीधे अंपायर से जा भिड़े। 

दरअसल, यह घटना हुई भारत की पारी के 56वें ओवर में जब नाथन लॉयन की एक गेंद पुजारा के बैट और पैड के पास से लगकर हवा में गई और शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी ने उनका कैच पकड़ लिया, इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन ऑन फील्ड अंपायर पॉल ब्लॉकर ने पुजारा को नॉटआउट करार दिया। इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और अल्ट्रा एज में हल्का सा स्पाइक नजर आया, लेकिन वह बल्ले से लगा है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी, जिसके चलते थर्ड अंपायर ने पुजारा को नॉटआउट करार दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन इसके तुरंत बाद अपना आपा खो बैठे और  फैसले को लेकर अंपायर से जाकर भिड़ गए। पेन इस दौरान अभद्र भाषा का भी उपयोग करते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया कप्तान का कहना था कि उनको भी मेलबर्न टेस्ट में इतने ही स्पाइक के आधार पर आउट दे दिया गया था, तो पुजारा को क्यों नहीं दिया गया। 

मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टिम पेन को भी इस तरीके से आउट करार दिया था, जब गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर ऋषभ पंत के हाथों में गई थी। हालांकि, तब हॉटस्पॉट में कुछ भी नहीं दिखाई दिया था, लेकिन अल्ट्रा एज में स्पाइक देखा गया था, जिसके आधार पर पेन को आउट करार दे दिया था। इससे पहले, सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 338 रन बनाकर ऑलाउट हो गई थी। स्टीव स्मिथ ने टीम की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 131 रनों की पारी खेली थी, जबकि मार्नस लाबुशेन ने 91 रन बनाए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ