Banner

सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग, वैक्सीन सुरक्षित होने की खबर

पुणे. कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड बना रहे महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल 1 गेट के पास गुरुवार दोपहर भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. आग सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी प्लांट में लगी है. इसे बुझाने के लिए 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर काम कर रही हैं. 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल गेट 1 SEZ3 बिल्डिंग के चौथे और पांचवें तल तक फैल रही है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही एनडीआरएफ की एक टीम को राहत एवं बचाव कार्य के लिए सीरम इंस्टीट्यूट रवाना किया गया है.

आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है. घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली है कि आग सीरम इंस्टीट्यूट के एक प्रोडक्शन प्लांट में लगी है. ये प्लांट कोविशील्ड की निर्माण यूनिट के पास ही स्थित है. विश्व की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने जानकारी दी कि आग सीरम इंस्टीट्यूट के लिए बनाए गए मंजरी नाम के प्लांट में लगी है लेकिन इससे कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्माण का कार्य प्रभावित नहीं होगा. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ