Banner

दुर्घटना का शिकार, झांसी -सागर हाईवेपर




ललितपुर। झांसी-सागर हाईवे पर टूटे पड़े डिवाइडर पहले ही सुगम यातायात में बाधा बन रहे थे, अब सड़क पर गड्ढे हो जाने से वाहन चलाना तक मुश्किल हो गया है। यहां पर ढाबा, पेट्रोल पंप संचालक व ग्रामीणों ने अपनी सुविधा अनुसार डिवाइडर तोड़ दिए हैं। ऐसे में डिवाइडरों के टूट जाने से कई वाहन चालक जल्दबाजी में कट से क्रॉस करते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। हाईवे पर गड्ढा बचाकर वाहन निकालने के दौरान भी हादसे का शिकार हो रहे हैं। चालकों को दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। टोल अदा करने के बाद भी सुरक्षित यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। जिम्मेदार भी इसे अनदेखा कर रहे हैं।


जनपद की सीमा में झररघाट से अमझरा घाटी तक कई स्थानों पर डिवाइडरों को तोड़कर रास्ता बना लिए हैं। इनमें कुछ गांवों की ओर जाने वाले रास्तों पर डिवाइडर को तोड़ा गया और कुछ पेट्रोल पंपों व ढाबा के आगे-पीछे डिवाइडर को तोड़कर रास्ता बना लिए हैं, जिससे बड़े वाहन सड़क को क्रॉस कर ढावा पर आ सकें। विभागीय अधिकारियों के द्वारा मार्ग का निरीक्षण तो किया, लेकिन टूटे डिवाइडरों की ओर ध्यान नहीं दिया गया। तय स्थान पर राजमार्ग प्राधिकरण ने गांव व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आने-जाने के लिए डिवाइडरों के बीच से रास्ता दिया है। सूचना का बोर्ड भी लगाया गया है। डिवाइडरों की पुताई भी कराई गई है, जिससे लोगों को रास्ते की जानकारी हो सके। लेकिन, अधिकांश लोगों ने अपने मनमाने स्थान पर डिवाइडर तोड़कर रास्ता बना लिया है। इसके बाद भी जिम्मेदार उदासीन बने हुए हैं, जबकि वाहन चालकों से टोल पूरा लिया जा रहा है।


बारिश खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है। मौसम खुलते ही सड़क के गड्ढों को भरवाया जाएगा। सड़क पर एक और लेयर डाला जाएगा। साथ ही डिवाइडर तोड़कर बनाए गए रास्तों को बंद कराया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ