Banner

Tikamgarh Crime News: मंगलसूत्र, हार और सोने के जेवरात चुराने वालीं 18 महिलाएं गिरफ्तार

 बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों टीकमगढ़ में श्रीराम कथा सुना रहे हैं। कथा को सुनने के लिए प्रदेश ही नहीं देश के अन्य क्षेत्रों के रहवासी भी पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच ही महिलाओं के एक-दो गिरोह भी घूम रहे हैं, जो मंगलसूत्र, हार, चेन सहित सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर रहे हैं। महिलाओं के आभूषण चोरी होने के बाद सिटी कोतवाली में भी शिकायतों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार तक करीब आधा सैकड़ा शिकायतें सिटी कोतवाली पहुंच चुकी हैं। आभूषण चोरी होने की शिकायतों के चलते पुलिस भी हैरान है और अब नजर बनाए हुए हैं। इस मामले में 18 संदिग्ध महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें तीन से माल बरामद भी हुआ है।



पांच मार्च तक चलेगी श्रीराम कथा

शहर के गंजीखाना स्थित हाकी स्टेडियम में 25 फरवरी से पांच मार्च तक श्रीराम कथा चलेगी। कथा में उमड़ रही भीड़ का फायदा महिलाओं के चोर गिरोह उठा रहे हैं। वे पलक झपकते ही भक्त महिलाओं के आभूषणों पर हाथ साफ कर रही हैं। शिकायत के बाद सोमवार को पुलिस ने तीन महिलाओं को पकड़ा। इनमें दो आगरा निवासी विद्या और हिना को गिरफ्तार किया। जबकि एक महिला का नाम दिल्ली निवासी अनुराधा है। इन तीनों महिलाओं से पुलिस ने चोरी हुए सोने के हार भी जब्त किए हैं। इसके अलावा इसी क्षेत्र की संदिग्ध पाई गईं 15 महिलाओं को धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।

स्टेशन पर महिलाओं को तलाशती रही पुलिस

श्रीरामकथा के चलते विभिन्न साधनों से लोग टीकमगढ़ पहुंच रहे हैं। इस दौरान रेलवे स्टेशन टीकमगढ़ पर इन दिनों भारी भीड़ बनी हुई है। भीड़ के चलते स्टेशन पर जीआरपी पुलिस भी चौकन्नी बनी हुई है। जहां पर 10 से ज्यादा का स्टाफ तैनात किया गया। वहीं सोमवार को सिटी कोतवाली पुलिस ने जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया, उन्होंने कुछ उनकी साथी महिलाओं के स्टेशन पर होने की सूचना दी, तो भारी पुलिस बल स्टेशन पहुंच गया। यहां पर सर्चिंग शुरू की। इस दौरान संदिग्ध मिलीं महिलाओं से पूछताछ करते हुए उनकी आइडी चेक की। बता दें कि रेल के माध्यम से ही यह महिलाओं के चोर गिरोह टीकमगढ़ पहुंचे, जिससे अब पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढ़ा दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ