Banner

Jalaun News: स्टेशन पर लगेगा आटोमैटिक आरओ वाटर एटीएम

Jalaun News: स्टेशन पर लगेगा आटोमैटिक आरओ वाटर एटीएम

Bundelkhand news, jalaun, station , to water Bundelkhand24x7


उरई। उरई स्टेशन (Bundelkhand) पर अत्याधुनिक आटोमैटिक आरओ वाटर एटीएम लगाया जाएगा। इसमें यात्री खुद निर्धारित शुल्क अदा कर आरो का ठंडा और सादा पानी ले सकेंगे। मशीन लगाने की जिम्मेदारी बिहार की कंपनी को दी गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जगह चयनित कर जल्द मशीन लगा दी जाएगी।

रेलवे स्टेशन की कैंटीन पर 15 रुपये में पानी की बोतल मिलती है। कभी कभार कैंटीन संचालक 20 रुपये भी वसूल लेते हैं। ऐसी शिकायतों को संज्ञान में लेकर रेलवे बोर्ड ने स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाने का निर्णय लिया है। इसमें अलग-अलग मात्रा में पानी लिया जा सकता है। इसका शुल्क तीन रुपये से आठ रुपये तक होगा।

स्टेशन अधीक्षक एसके खरे ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक पर आटोमैटिक आरओ वाटर एटीएम लगाने का स्थान चिह्नित कर लिया है। एक मशीन जीआरपी थाने के पास लगाई जाएगी। दूसरी मशीन आरपीएफ थाने के नजदीक लगेगी। मशीन लगाने की जिम्मेदारी बिहार के मैसर्स सांई कैटर्स को दी गई है। कंपनी का कर्मचारी भी वाटर एटीएम पर तैनात होगा। इसके अलावा यात्री खुद भी एटीएम मशीन से पानी ले सकेंगे। तीन रुपये में आधा लीटर और पांच रुपये में एक लीटर पानी मिलेगा। अगर कंपनी की बोतल लेंगे तो उन्हें आठ रुपये देने होंगे। एक यात्री को पांच लीटर से अधिक पानी नहीं दिया जाएगा। ठंडा या सादा पानी का रेट एक समान ही रहेगा। कंपनी इसके एवज में रेलवे को करीब डेढ़ लाख सलाना किराया भी देगी। फिलहाल कंपनी को पांच साल के लिए जगह किराये पर दी गई है।

निर्माण काम पूरा होने के बाद लगेगी मशीन

आईओडब्लू विवेक दुबे का कहना है कि अभी स्टेशन पर अमृत भारत योजना के तहत निर्माण कार्य चल रहा है। काम पूरा होने के बाद निर्धारित जगह पर वाटर एटीएम लगा दिए जाएंगे। सेक्शन इंजीनियर मोहित शुक्ला ने बताया कि एटीएम स्थापित होने के बाद लाइन डालकर कनेक्शन कर दिए जाएंगे।

नए सिरे से लगाई जा रही अत्याधुनिक मशीन

उरई स्टेशन (Bundelkhand) पर करीब आठ साल पहले दो वाटर एटीएम लगाए गए थे। कोरोना काल में मशीनें बंद रही। इसके बाद इनका मामला कोर्ट में चला गया। तबसे एटीएम बंद हैं। इसके चलते यात्रियों को पानी की बोतल 15 से 20 रुपये में खरीदनी पड़ रही थी। अब नए सिरे से अत्याधुनिक आरओ वाटर एटीएम मशीन लगने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ