Banner

Jalaun News: आयुष्मान कार्ड की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी

Jalaun News: आयुष्मान कार्ड की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी

Bundelkhand News, jalaun news, aayushman card, bundelkhand24x7


उरई। आयुष्मान कार्ड की धीमी गति पर डीएम राजेश कुमार पांडेय ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अभियान की रोजाना समीक्षा की जाए और अच्छा काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया जाए। कहा कि दीपावली पर परदेश से घर आ रहे लाभार्थी परिवारों को स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से प्रेरित करते हुए आयुष्मान कार्ड बनाए जाए। पूरे माह विशेष अभियान जारी रहेगा।

17 सितंबर से आयुष्मान आपके द्वार अभियान का तीसरा चरण शुरू हो गया है। सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा के अनुसार जिले में अब तक 3.57 लाख लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। इसमें से पिछले 50 दिनों में ही 1.09 लाख लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। योजना के कार्यक्रम प्रभारी डॉ आशीष झा ने बताया कि 17 सितंबर से जारी अभियान में अब तक 109000 लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। पंचायती राज्य विभाग एवं खाद्य एवं रसद विभाग के सहयोग से लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड ग्रामीण स्तर पर बनाए जा रहे हैं। शहरी स्तर पर वार्ड मैंबर एवं सचिव की सहायता से लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं।

अच्छा काम करने पर मिला सम्मान

विशेष अभियान में अधिक संख्या में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए जिलाधिकारी ने बाबई पीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ विकास यादव, बीसीपीएम अनिल, सिम्हारा कासिमपुर सीएचओ सृष्टि एवं कुठौंद बीसीपीएम अखिलेश, आयुष्मान मित्र ब्रह्मप्रकाश त्रिपाठी को प्रशस्ति पत्र एवं रजत पदक देकर प्रोत्साहित किया। डीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक गुरुवार को सबसे अधिक कार्ड बनवाने वाले ब्लॉक के एक चिकित्सा अधिकारी, एक बीसीपीएम, एक सीएचओ एवं एक आयुष्मान मित्र को सम्मानित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ