Banner

Jhansi में हैण्डपम्प से पानी की जगह निकलने लगी शराब, पुलिस ये देखकर रह गई हैरान

यूपी के झांसी (Bundelkhand) में पुलिस और आबकारी विभाग ने छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की है। वहीं, शराब बनाने वाली सामग्री लहन को नष्ट कराया है। पुलिस के पहुंचने से पहले शराब बनाने वाले मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है।

Bundelkhand news, jhansi news, alcohol, sharab, handpump, bundelkhand 24x7


झांसी: 

उत्तर प्रदेश के झांसी में मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के बसरिया डेरा पर अवैध शराब बनाए जाने की सूचना मिली। जब आबकारी विभाग और पुलिस टीम ने छापेमारी की तो यहां हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई। हैण्डपम्प से पानी की जगह शराब निकल रही थी। यहां छापा मारने पहुंची टीम के सदस्य अवैध शराब को छिपाए जाने के तरीके देखकर हैरत में पड़ गए। छापेमारी टीम ने यहां घर, मैदान, खेत, हैंडपंप और हर जगह अवैध शराब की तलाश की और हर जगह से अवैध शराब की बरामदगी हुई। इस दौरान संदेह पर जब सिपाहियों ने हैण्डपम्प चलाया तो उससे भी अवैध शराब निकलने लगी। अफसरों ने बताया कि अवैध शराब को छिपाने के लिए इस तरह का भी हथकंडा अपनाया जाता है।

लोग मौके से भागने में रहे सफल

छापेमारी की कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग, मऊरानीपुर थाना पुलिस और प्रशासन की टीम ने बुलडोजर की मदद से अवैध शराब बनाने वाली भट्टियों को ध्वस्त कर दिया। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान जमीन के भीतर छिपाकर रखी गई 100 लीटर के लगभग अवैध कच्ची शराब बरामद की गई और भारी मात्रा में लहन नष्ट किया गया। कई भट्ठियां भी यहां टीम के सदस्यों ने नष्ट की। इस दौरान अवैध शराब बनाने के काम में लगे लोग मौके से भाग निकले।

गिरफ्तारी के लिए जुटी पुलिस

एसडीएम मऊरानीपुर गोपेश तिवारी ने बताया कि बसरिया डेरा पर अवैध शराब बनाने की बहुत सारी शिकायतें मिल रही थीं। इस पर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की कार्रवाई की गई। मौके पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब को जब्त किया गया है। अवैध शराब बनाने की सामग्री को नष्ट कराया गया है। इस काम में लगे लोग मौके से भाग निकले हैं, लेकिन पुलिस को निर्देशित किया गया है कि सम्बंधित लोगों की गिरफ्तारी कर आबकारी नियमों के तहत उन पर कार्रवाई की जाए।

 


यह भी देखे:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ