Banner

कमलनाथ ने सभी 230 उम्मीदवारों बुलाया भोपाल, तीन दिसंबर के लिए ये है कांग्रेस की प्लानिंग

MP Election: कमलनाथ ने सभी 230 उम्मीदवारों को इसलिए बुलाया भोपाल, तीन दिसंबर के लिए ये है कांग्रेस की प्लानिंग

Bundelkhand news, kamal nath, bhopal , congress, candidates, election politics, bundelkhand24x7


कमलनाथ सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को मतगणना के दिन की ट्रेनिंग दिलवाने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 26 नवंबर को कांग्रेस अपने सभी प्रत्याशियों को मतगणना की ट्रेनिंग देगी...

मध्यप्रदेश में मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारियां शुरू हो गई हैं। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही तीन दिसंबर की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों से कांग्रेस उम्मीदवारों को राजधानी भोपाल बुलाया है। इसी दिन सभी प्रत्याशियों को मतगणना को लेकर विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी।

दरअसल, कमलनाथ सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को मतगणना के दिन की ट्रेनिंग दिलवाने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 26 नवंबर को कांग्रेस अपने सभी प्रत्याशियों को मतगणना की ट्रेनिंग देगी। इस दौरान कमलनाथ समेत सभी वरिष्ठ नेता और सभी उम्मीदवार मौजूद रहेंगे। इस दौरान विशेषज्ञ कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को कुछ जरूर टिप्स भी देंगे। जो मतदान के दौरान उनके काम आएंगे।

कमलनाथ पहले सभी 230 प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दिलवाएंगे। इसके बाद सभी प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर अपने-अपने बूथ एजेंटों को ट्रेनिंग देंगे। ताकि मतगणना के दिन बूथ एजेंटों को भी मतदान से जुड़ी पूरी जानकारी रहे। बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सभी तैयारियां करवा ली हैं, ताकि ट्रेनिंग के बाद आगे की प्रोसेस शुरू की जा सके।

बताया जा रहा है कि वोटिंग के बाद भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक सर्वे भी कराया है। इसमें सभी 230 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद की स्थिति का अंदाजा लगाया जा रहा है। ऐसे में जिन सीटों पर मतगणना अंतिम दौर तक जाकर नतीजों पर रुकने वाली है, वहां के प्रत्याशियों को भी पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है। इस बार प्रदेश में जमकर मतदान हुआ है। सूबे में 76 फीसदी तक वोटिंग हुई है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ