Banner

MP Election: अखिलेश की सभा में भगदड़, बच्चियां घायल, महिलाओं-बच्चों को पैसे देकर बुलाया

MP Election: अखिलेश की सभा में भगदड़, कलश लिए बच्चियां घायल, आरोप- महिलाओं-बच्चों को पैसे देकर बुलाया गया था

Bundelkhand News, akhilesh yadav, kids, women, bribe, political leader, politics, election, bundelkhand 24x7

छतरपुर (Bundelkhand) जिले के चंदला विधानसभा क्षेत्र के जुझारनगर/बारीगढ़ में मंगलवार देर शाम अखिलेश यादव की चुनावी सभा और रोड शो देर शाम शुरू हुआ। सभा में देर शाम भगदड़ मचाने और उसमें महिलाओं बच्चों के दबने का मामला सामने आया है।

छतरपुर जिले के बारीगढ़ में अखिलेश यादव की सभा में देर शाम भगदड़ मचाने और उसमें महिलाओं बच्चों के दबने का मामला सामने आया है। यहां अखिलेश के स्वागत में  कलश लिए नाबालिग बच्चियां और महिलाएं इस भगदड़ में दबकर हुईं चोटिल और घायल हो गई हैं। उनका आरोप है कि पैसों और मिठाई का लालच देकर उन्हें यहां बुलाया गया और कुछ भी नहीं दिया गया। ऊपर से यह हादसा हो गया सो अलग।

जानकारी के मुताबिक जिले की चंदला विधानसभा क्षेत्र के जुझारनगर/बारीगढ़ में मंगलवार देर शाम अखिलेश यादव की चुनावी सभा और रोड शो देर शाम शुरू हुआ। इसमें अखिलेश यादव चंदला विधानसभा के प्रत्याशी पुष्पेंद्र अहिरवार के पक्ष में यह सभा और रोड शो कर रहे थे। इसी दौरान जैसे ही अखिलेश यादव का रथ सभा और कलश स्थल के पास पहुंचा तो महिलाओं के साथ नाबालिग और छोटी बच्चियां सिर पर कलश लिए खड़ी थीं। अखिलेश रथ से उठकर उसके गेट तक आए, जिससे उनसे मिलने और देखने वालों में होड़ लग गई और गेट की तरफ भागे। इससे भगदड़ मच गई और कलश दोनों हाथों से पकड़े महिलाएं और बच्चे खुद को संभाल न सके और इस भगदड़ में कलश लिए नीचे गिर गईं। इस दौरान उन्हें भीड़ अपने पैरों से कुचलती रही।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बोलीं

उत्तर प्रदेश महोबा जिले की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अंशु शिवहरे की मानें तो सपा हाईकमान ने उन्हें इस विधानसभा कि कमान दी हुई है। और आज वे यहां सैकड़ों महिलाओं के साथ अखिलेश यादव का रोड शो सभा और स्वागत कर रही थीं। वहीं कैमरे पर उनके पति ने बच्चों और महिलाओं के कलश लेने की बात को स्वीकारी, पर पैसे और भगदड़ के मामले को वे सिरे से नकारते नजर आए। बता दें कि उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश का बॉर्डर क्षेत्र होने के कारण यहां उत्तरप्रदेश के नेता डेरा डाले हुए हैं और चुनाव की कमान संभाले हुए हैं।

मत्थी बाई बोलीं- कुछ देर बच्चों की सांसें रुक गईं

हादसे में घायल मत्थी बाई का कहना है कि हम लोग अखिलेश के स्वागत में कलश लिए खड़े थे वहां से जनता गिरी और लोग हमारे ऊपर चढ़ बैठे। इसमें हम और हमारे बच्चे दब गए। हमारे कलश और हम लोग यहां-वहां पड़े मिले। हमें और बच्चों को अंदरूनी चोटें आई हैं। कुछ देर तक तो बच्चों की सांस नहीं निकलीं, जिससे हम घबरा गए थे। 

बच्ची सोहनी बोली- भगदड़ में दब गई

हादसे में घायल बारीगढ़ की ही रहने वाली कक्षा 4 में पढ़ने वाली सोहनी ठाकुर वह रोती रही। कुछ देर बाद वह थोड़ा नॉर्मल हुई और फिर अपने साथ हुई घटना को बताया। वह बताती है कि वह और उसके साथ की छोटी बड़ी बच्चियां अखिलेश यादव के स्वागत में कलश लिए खड़ी हुईं थीं। इसी दौरान भीड़ उन पर गिरी और वे दबकर घायाल हो गईं। इससे उसके चेहरे और हाथ पैर में चोटें आई हुईं हैं। इस हादसे में घायल होने वाली वह अकेली नहीं उसके साथ कि अन्य बच्चियां भी घायल हो गईं जिन्हें उनके परिजन घर ले गए।

बच्ची अनीता बोली हमें पैरों से कुचल यह थे लोग

कक्षा पांच में पढ़ने वाली अनीता बताती हैं कि अखिलेश यादव आए थे भगदड़ मच गई तो लोगों ने कुचल दिया और हमारे ऊपर पैर रखकर निकल रहे थे हमें दबा दिया था। घायल महिला बोली कि भीड़ जान लेने पर उतारू थी। एक कलश के पीछे हम दोपहर 3 बजे से कलश लिए खड़े हैं, हमें कलश लेने के लिए बुलाया था, बोले थे पैसे देंगे। लड़की को ऊपर से कुचल दिया, अगर मर जाती तो कौन वापिस दिलाता। बोले थे 100-100 रुपये मिलेंगे, मिठाई के डिब्बे मिलेंगे, बर्तन मिलेंगे और कुछ नहीं मिला। 

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ