Banner

Chitrakoot News: फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलियों ने दिखाई प्रतिभा की चमक

Chitrakoot News: फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलियों ने दिखाई प्रतिभा की चमक

Bundelkhand news,chitakoot , film festival ,bundeli, film stars, bundelkhand 24x7


चित्रकूट। खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में रविवार को बुंदेली कलाकारों ने प्रतिभा दिखाई। महोबा के दिवारी नृत्य के साथ चित्रकूट के गायन और अखिल भारतीय बुंदेलखंड मोर्चा की बुुंदेली ढिमरहाई नृत्य देखने के लिए भीड़ जुटी। इस मौके पर हास्य कलाकार गोवर्धन असरानी को हास्य गौरव सम्मान से नवाजा गया। कानपुर और दिल्ली के निर्देशकों की लघु फिल्मों का टपरा टाकीज में दिखाई गईं।

खजुराहो में चल रहे फिल्म फेस्टिवल में रविवार को दिल्ली के सूरज रैना की कश्मीर महामहेश्वर व कानपुर के संतोष गुप्ता की सवा सेर गेहूं नामक लघु फिल्में दिखाई गईं। दोनों फिल्मों में समाज की कुरीतियों से लड़कर जीतने का संदेश दिया। महोबा के विपिन यादव के दिवारी नृत्य व चित्रकूट की वर्षा सिंह का श्रीदेवी को समर्पित नृत्य सराहा गया। चित्रकूट के पिंटू यादव ने नौ-नौ पाहुने हैं आए स्वागत तुम्हारौ बारम्बार है... के बुंदेलखंडी गीत ने कार्यक्रम में बांध दिया। फेस्टिवल संयोजक राजा बुंदेला ने बताया कि असरानी को हास्य गौरव सम्मान के अलावा असगर वजाहत (कहानीकार) को कलम गौरव सम्मान, सुब्रतो भट्टाचार्य (कोलकाता) को शब्द शिल्पी सम्मान व इंदौर के अतुल मलिक राम को विशिष्ट सम्मान दिया गया। देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम चलता रहा इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, यूपी के राज्य मंत्री रामकेश निषाद भी मौजूद रहे।

अभिनय का दिया प्रशिक्षण

फिल्म फेस्टिवल में रविवार की रात्रि को हास्य अभिनेता गोवर्धन असरानी ने लोगों को अभिनय का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने शुरुआती दिनों के संघर्ष से लेकर फिल्मी दुनिया में सफलता के किस्से सुनाए। कहा कि लक्ष्य को ध्यान में रखकर की जाने वाली मेहनत सार्थक होती है। उन्होंने बैक ग्राउंड, करेक्टर, एक्टिंग, कैमरे के पीछे कार्य करने वाले लोगों का महत्व बताया। संघर्ष करने वाले कलाकारों को एक्टिंग की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ