Banner

Mahoba News: खनिज न्यास से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराने की मांग तेज

Mahoba News: खनिज न्यास से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराने की मांग तेज

Bundelkhand news, mahoba, khanij nyas, medical college, demand, bundelkhad 24x7


महोबा। जिले में खनिज न्यास से सरकारी मेडिकल कॉलेज निर्माण की मांग तेज हो गई है। जिला अधिवक्ता समिति के पदाधिकारियों ने तहसील पहुंच मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार रामसुधार को सौंपा। बताया कि जिले की आर्थिक स्थिति को देखते हुए पीपीपी मॉडल की जगह खनिज न्यास से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाए।

जिला अधिवक्ता समिति के अध्यक्ष ईरेंद्र अनुरागी, महामंत्री अरुण अरजरिया के नेतृत्व में पूर्व अध्यक्ष भारत विशाल शुक्ला, चंद्रशेखर स्वर्णकार, सज्जन प्रसाद द्विवेदी, धर्मेंद्र चौरसिया, बृजेंद्र राठौर, आशीष विश्वकर्मा आदि ने बताया कि वन डिस्टि्रक वन मेडिकल कॉलेज की घोषणा सरकार ने की थी। हमीरपुर व महोबा जिले में एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं है जबकि दोनों खनिज बाहुल जिले से बहुत बड़ा राजस्व सरकार को जाता है।

महोबा रोजगार विहीन जिला है, स्वरोजगार के अभाव में पलायन से कोई गांव अछूता नहीं है। आर्थिक रूप से सशक्त ही रेफर के बाद बाहर इलाज कराते हैं। तीन साल पहले मेडिकल कॉलेज की घोषणा हुई थी। इसके बाद 28 जून 2023 को पीपीपी मॉडल पर महोबा में मेडिकल कॉलेज निर्माण की अनुमति केबिनेट ने प्रदान करने पर टेंडर जारी किए लेकिन निवेशकों के रुचि न लेने के चलते टेंडर निरस्त हो गए।

अधिवक्ताओं ने मांग की है कि जिले में पीपीपी मॉडल की जगह खनिज न्यास से सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाए। जिससे अति पिछड़े जिले को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ