Banner

बीजेपी नेता के अवैध बालू से भरे ट्रक को रोकना महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Banda: बीजेपी नेता के अवैध बालू से भरे ट्रक को रोकना महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bundelkhand News, bjp, police suspend, politician , bundelkhand 24x7


UP Crime News: बालू के अवैध खनन में सत्ता पक्ष के कई सफेदपोश शामिल हैं। इस तरह के आरोप जिले के सांसद पर भी लग चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने अभी तक सत्ता पक्ष के किसी नेता के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

बांदा: गुरुवार को जसपुरा थाना क्षेत्र के अमारा गांव में प्रकाश में आया है। यहां अवैध बालू से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोप है कि इसी दौरान भाजपा नेता का गुर्गा हिस्ट्रीशीटर थाने में पहुंच गया। थाने पहुंचकर उसने पुलिस के साथ हाथापाई की और उल्टा पुलिस पर ड्राइवर को झूठा फंसाने का आरोप लगाते हुए थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित करा दिया।

बांदा, जिले में इस समय अवैध बालू का खनन सत्ता पक्ष की शह पर खुले आम चल रहा है। इनके दबाव के कारण पुलिस और खनिज विभाग भी मौन बने है। गुरुवार को जसपुरा पुलिस ने पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहा कला की बंद पड़ी बालू खदान से बालू ला रहे एक ट्रक को रोक कर जब ट्रक का रवन्ना मांगा तो ड्राइवर ने पुलिस को धमकाते हुए बताया कि यह ट्रक एक भाजपा नेता का है। इस पर पुलिस ने ड्राइवर से थाने चलने को कहा। ड्राइवर ने थाने जाने से पहले गाड़ी को मौके पर ही लाक कर दिया लेकिन चाभी लेकर पर ट्रक का खलासी मौके पर मौजूद रहा।

बताया जा रहा है कि घटना के समय अमारा गांव में जसपुरा पुलिस गस्त कर रही थी। तभी वहां से ट्रक गुजरा था, जिसे एक दरोगा और सिपाही ने ट्रक को रोक कर कागजात मांगे थे। कागजात न देने पर ड्राइवर को थाने ले गए थाने जाने से पहले ड्राइवर ने भाजपा नेता को फोन कर दिया।

इस बीच भाजपा नेता का एक गुर्गा हिस्ट्रीशीटर फूल्लन सिंह वहां पहुंच गया और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता करने लगा। इस पर दोनों पक्षों से हाथापाई की हुई। उधर ट्रक के पास खड़ा खलासी गाड़ी लेकर मौके से गायब हो गया। जिससे साक्ष्य के रूप में पुलिस के पास बालू भरा ट्रक भी नहीं रहा। तब तक घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक तक पहुंची।

भाजपा के नेताओं ने पुलिस पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने ड्राइवर को फर्जी तरीके से पकड़कर उसके साथ मारपीट की है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने एक्शन लेते हुए जसपुरा थाना के एस एस आई प्रभु नाथ सिंह, उप निरीक्षक राजबली तथा कांस्टेबल रवि एवं विक्रम को निलंबित कर राजेंद्र सिंह राजावत को जसपुरा थाने का प्रभारी बना दिया।

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सदर श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी ने बातचीत करने पर बताया कि अभी इस आशय का पत्र मेरे पास नहीं आया है। पत्र आने के बाद इस बारे में कुछ बता सकती हूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ