Banner

मध्यप्रदेश में जो सांसद विधानसभा का चुनाव जीते, वो संसद की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

मध्यप्रदेश में जो सांसद विधानसभा का चुनाव जीते, वो संसद की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

Bundelkhand News, politician , resign , political party , election , Madhya pradesh , bundelkhand 24x7

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2023 Results News in Hindi: मध्यप्रदेश ने शिवराज सिंह को एक बार फिर से गले लगा लिया। भाजपा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले और मामा के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के नायक बनकर उभरे हैं। प्रदेश में पार्टी को दो-तिहाई बहुमत मिला है। 230 में से 160 से अधिक सीटें बीजेपी ने जीती हैं। वहीं कांग्रेस 65 सीटों पर सिमट गई।

चुनाव जीतने वाले सांसद छोड़ेंगे सांसदी

मध्यप्रदेश में भाजपा ने इस बार सात सांसदों को मैदान में उतारा था। इसमें पांच ने जीत हासिल की है। प्रहलाद पटेल नरसिंहपुर से, नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी से, रीति पाठक सीधी से, उदय प्रताप गाडरवाड़ा से, राकेश सिंह जबलपुर पश्चिम से जीते हैं। अब खबर है कि जो सांसद विधानसभा का चुनाव जीता है, वो अब संसद की सदस्यता से इस्तीफा सौंपेगे। ये भी जानकारी है कि भाजपा राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक कल शाम 5:30 बजे। पार्टी की आगामी गतिविधियों पर होगी चर्चा।

रमेश मेंदोला की मांग, सीएम बनें कैलाश विजयवर्गीय

प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले रमेश मेंदोला ने कैलाश विजयवर्गीय को अगला मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। प्रदेश में चुनावी समय में ऐसा बयान सामने आना चौंकाने वाला है। रमेश मेंदोला ने कहा कि जनभावनाएं हैं कि कैलाशजी प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। लोग कैलाशजी को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं इसमें कोई शक नहीं।

विश्वास कैलाश सारंग की जीत पर कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल 

नरेला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी विश्वास कैलाश सारंग की जीत को लेकर क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। सारंग की जीत पर सोमवार को कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने करोंद सहित विभिन्न स्थानों पर जमकर आतिशबाजी करते हुए जश्न मनाया। इस दौरान ढोल बाजे के साथ कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मिठा किया। इससे पहले सारंग ने छोला स्थित प्राचीन श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में शाष्टांग दंडवत कर आशीर्वाद लिया।

भाजपा की बड़ी जीत के बाद अब सबकी निगाहें भाजपा के उस सरप्राइज पर हैं, जिसमें सीएम का नाम सामने आएगा। इन बातों को और बल मिलता है, जब बड़े चेहरे वाले नेता दिल्ली पहुंचते हैं। प्रहलाद पटेल दिल्ली में थे। उन्होंने भाजपा राष्ट्री अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। वहां खबर है कि कैलाश विजयवर्गीय भी सुबह दिल्ली पहुंचे और नड्डा से मुलाकात की है। 

मध्यप्रदेश में जो सांसद विधानसभा का चुनाव जीते, वो संसद की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

बीजेपी नेता गिरिश गौतम ने कांग्रेस पर बोला हमला 

बड़े अंतर से जीत हसिल करने वाले देवतालाब से बीजेपी प्रत्याशी व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गिरिश गौतम ने इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित मतगणना स्थल पर पहुंचकर जीत का प्रमाण पत्र लिया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए गिरिश गौतम ने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं पर जमकर निशाना साधा। गिरिश गौतम ने कहा की प्रदेश में जिस तरह से बीजेपी की जीत हुई है। यह जनता जनार्दन का आशीर्वाद है और यह उन लोगों के गाल पर तमाचा है, जो अहंकारी होकर घमंडी भाव से यह कहते थे कि प्रदेश में परिवर्तन की लहर है।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ