Banner

बीजेपी महिला प्रधान ने परिवार सहित की ‘इच्छा मृत्यु’ की मांग

बीजेपी महिला प्रधान ने परिवार सहित की ‘इच्छा मृत्यु’ की मांग, इस वजह से खत्म करना चाहती है पूरा परिवार

Bundelkhand News, bjp, female, women, family suicide, death by will, bundelkhand24x7


बांदा/दानिश सईद। उत्तर प्रदेश के बांदा में चुनाव में पराजित प्रत्याशी के उत्पीड़न से आजिज आकर गोयरा मुगली की भाजपा की महिला प्रधान ने महामहिम राज्यपाल को पत्र भेजकर 22 जनवरी को परिवार समेत इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी है। महिला प्रधान का आरोप है कि हारा हुआ प्रत्याशी मेरे पति के खिलाफ पुलिस से मिलकर झूठे मुकदमे दर्ज कराता है, इसी की साज़िश से मेरा भाई भी जेल में बंद है। विपक्षी फहीम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताते हुए, उक्त लोगों को अपराधी किस्म का व्यक्ति बताया है। इस घटना पर बांदा पुलिस अधिक्षक ने जांच के आदेश दिए है जिसपर सीओ सिटी ने बताया कि महिला प्रधान के पति पर दर्ज मुकदमों व महिला के पत्र की जांच कराई जा रही है, जिसके उपरांत ही उचित कार्यवाही की जाएगी।

मामला बांदा जनपद के मटौंघ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोयरा मुरली का है। यहां की महिला प्रधान ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को रजिस्टर्ड डाक द्वारा पत्र भेजकर परिवार सहित इच्छा मृत्यू की मांग की है। विकास खंड बड़ोखर खुर्द के ग्राम पंचायत गोयरा मुगली से प्रधान गुड्डन पत्नी फीमा उर्फ फहीम ने कहा कि वह वह लंबे समय से भाजपा की सक्रिय सदस्य है और चुनाव में हार का खुन्नस उतारने के लिए गांव के अकीद पुत्र इंदा ने उसके पति समेत पूरे परिवार का जीना दूभर कर दिया है। महिला प्रधान ने मटौंध थाना पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मटौंघ पुलिस से सांठ-गांठ कर वह फर्जी मुकदमें दर्ज कराता है लेकिन अदालत में एक भी गवाह न होने की वजह से सारे मुकदमे ढेर हो जाते हैं और पुलिस को फटकार मिलती है। इसके बाद भी वह आजिज नहीं आ रहा है। पुलिस से मिलकर आए दिन झूठे मुकदमे दर्ज कराता रहता है।

महिला प्रधान फीमा व उसके लड़के आमिर खान ने कहा कि वह अपने आपको पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी बताकर धमकी देता है। इतना ही नहीं वह अपने कंधे में बंदूक टांग कर पूरे गांव में घूमता है और विकास कार्यों में अड़ंगा लगाता है। इसी की साजिश से जालौन की थाना कदौरा पुलिस ने किसी अपराधी के बयान पर मेरे भाई को मुल्जिम बना दिया। वह आज भी उरई में जेल काट रहा है। आगे उन्होंने कहा कि तमाम शिकायती प्रार्थना पत्रों के बावजूद दबंग अकीद व दरोगा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद महिला प्रधान ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र के माध्यम से मांग करी कि अगर सरकार मुझे न्याय दिलाते हुए उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई करने में बेबस है तो आगामी 22 जनवरी 2024 को मुझे परिवार समेत इच्छामृत्यु की अनुमति प्रदान कर दें, ताकि हम जिल्लत भरी जिंदगी से निजात पाने के लिए जय श्री राम बोलते हुए आत्मदाह कर लें।

अपना पक्ष रखते हुए आरोपी फहीम ने कहा कि मेरे ऊपर लगे सभी आरोप निराधार है, महिला प्रधान गुड्डन का भाई, उसका पति फीमा, बड़ा भाई फारुख अपराधी किस्म के व्यक्ति है जिनके ऊपर दर्जनों मुक़दमे दर्ज हैं। फहीम ने कहा कि चुनाव के समय फीमा ने गांव में बहुत तांडव मचाया था, असलहों के दम पर वोट लिए थे, गोयरा मुरली मुस्लिम गांव है जहां 5500 वोटर है जिसमे 800 हिन्दू वोटर हैं, फीमा ने चुनाव जीतने के 4 महीने बाद मुझे रेप केस में फर्जी फंसाया पर जांच में मैं निर्दोष निकला। इसके बाद फीमा ने अपनी रखैल से मुझपर रेप केस लगवाया जिसमे भी मैं निर्दोष निकला, इसके बाद मुझपर 156/3 से याचिका डाली गई जो कि खारिज हो गयी, इसके बाद मुझे कई बार फंसाया गया। फहीम ने कहा कि ये लोग मेरे ऊपर फर्जी आरोप लगा रहे है ताकि मेरा शस्त्र जमा हो जाये और मेरी हत्या करा दें, बताया कि फीमा का बड़ा भाई फारुक अपराधी है, फीमा ने 2002 में हत्या की थी जिसमे 2005 में उसे आजीवन सजा हुई थी। जिसमे वह नैनी जेल में रहा है। फिर इसने जेल में ही 377 कर हत्या कर दी थी जिसमे इसे सजा हुई थी। 2006 में नाबालिक से रेप के मामले में 7 साल की सजा हुई थी। इसके अलावा फीमा का साला सुहैल भी अपराधी है, सुहैल जालौन जिले में गौकशी के मामले में फरार चल रहा था व 25000 का इनमिया था, इसको महाराष्ट्र पुलिस एसटीएफ ने मुम्बई से गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

वहीं इस प्रकरण पर बांदा के सीओ सिटी गवेन्द्र पाल गौतम में कहा कि गोयरा मुरली गांव की प्रधान गुड्डन द्वारा दिये गए प्रार्थना-पत्र पर एक जांच संचित की गई है। एसओ मटौंघ वा मेरे द्वारा गांव जाकर उक्त परिवार से वार्ता की गयी और समझाया गया साथ ही उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। गुड्डन के पति फीमा पर वर्ष 1991 से अभी तक 26 मुक़दमे पंजीकृत किये गए हैं और गुड्डन के भाई सोहेल उर्फ मुन्ना के विरुद्ध भी हमीरपुर व जालौन जिले में 4 मुक़दमे पंजीकृत हैं। गुड्डन के पति के विरुद्ध दर्ज मुकदमों व गुड्डन के प्रार्थना पत्र की जांच कराई जा रही है। मुकदमों का अवलोकन किया जा रहा है, जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े -

22 जनवरी को जय श्रीराम बोल करेंगे आत्मदाह! महिला ग्राम प्रधान ने इच्छामृत्यु की राज्यपाल से मांगी अनुमति

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ