Banner

अयोध्या को चित्रकूट और प्रयागराज से जोड़ने की कवायद, सांसद सत्यदेव पचौरी ने अमृत भारत ट्रेन की मांग की

अयोध्या को चित्रकूट और प्रयागराज से जोड़ने की कवायद, सांसद सत्यदेव पचौरी ने अमृत भारत ट्रेन की मांग की

Bundelkhand News, ayodhya, chitrakoot, prayagraj, satyadev pachori, amrat bharat, shre ram , bundelkhand 24x7


सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान कोशिश की जाएगी राम से जुड़े चित्रकूट को भी अयोध्या से जोड़ने के लिए अमृत भारत एक्सप्रेस चलाई जाए।

भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर अयोध्या को कानपुर, चित्रकूट, प्रयागराज, बांदा से जोड़ने की मांग की है। उन्होंने चित्रकूट-बांदा-कानपुर-प्रयागराज-अयोध्या रूट पर ट्रेन चलाने की मांग की है। रेलवे रिकॉर्ड के मुताबिक, इस रूट पर यात्री लोड बेहतर मिलने की उम्मीद है।

अयोध्या का चित्रकूट कनेक्शन है। ऐसे में दर्शनार्थी एक ही ट्रेन से दोनों जगह आ जा सकेंगे। कानपुर जुड़ने से बिठूर में लवकुश आश्रम, सीता रसोई भी भक्त आ सकेंगे। बांदा और संगम नगरी प्रयागराज भी धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल हैं। प्रयागराज से अयोध्या जाने के लिए प्रयाग होते हुए रूट निर्धारण की मांग की है।

अयोध्या से कानपुर सेंट्रल के लिए वंदे भारत और अमृत भारत एक्सप्रेस का प्रधानमंत्री शनिवार को उद्घाटन कर चुके हैं। सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान कोशिश की जाएगी राम से जुड़े चित्रकूट को भी अयोध्या से जोड़ने के लिए अमृत भारत एक्सप्रेस चलाई जाए।

अयोध्या इंटरसिटी भी चालू कराएं सांसद

रेल यात्रियों ने सांसद सत्यदेव पचौरी से मांग की है कि कानपुर के अनवरगंज स्टेशन से अयोध्या तक चलने वाली इंटरसिटी को भी चालू कराया जाए। फैजाबाद इंटरसिटी (14121/14222) के नाम से चलने वाली यह ट्रेन कोरोनाकाल से बंद है। अब अयोध्या जाने वाले यात्री बढ़े हैं और यह ट्रेन दिन में जाने और आने वाली जनरल श्रेणी की इकलौती ट्रेन थी।

ये भी पढ़े -

बीजेपी महिला प्रधान ने परिवार सहित की ‘इच्छा मृत्यु’ की मांग

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में काऊ सफारी के रूप में विकसित होगा गौ-अभयारण्य, ऐसा है सरकार का प्लान


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ