Banner

बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में भी 22 जनवरी को व्यापक तैयारियां

बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में भी 22 जनवरी को व्यापक तैयारियां

अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में भारी उत्साह है. यहां भी 22 जनवरी को भव्य कार्यक्रम होंगे.

Bundelkhand news,orccha, ram mandir, celebrion, 22 january, bharat, bundelkhand24x7


अयोध्या में होने जा रहे कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए ओरछा में भी जिला प्रशासन ने व्यापक स्तर पर तैयारियां की हैं. ओरछा में बेतवा नदी के किनारे एक लाख दीप प्रज्वलित किए जाएंगे. बता दें कि श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में धार्मिकता का माहौल बना हुआ है. जगह-जगह कार्यक्रम किए जा रहे हैं. रामधुन, सुंदरकांड से लेकर संकीर्तन करके माहौल को भव्य रूप दिया जा रहा है. बुंदेलखंड की अयोध्या कही जाने वाली ओरछा नगरी में भी इस दिन भव्य कार्यक्रम होंगे.

प्रशासन की नागरिकों के साथ बैठक : भव्य कार्यक्रम करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. कलेक्टर और स्थानीय विधायक ने स्थानीय नागरिकों के साथ ओरछा में कई कार्यक्रमों को कराई जाने का निर्णय लिया है. विधायक अनिल जैन ने कहा कि 22 जनवरी का दिन हम सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन हो रहा है. बुंदेलखंड की अयोध्या का अयोध्या से बड़ा गहरा नाता है.

बेतवा नदी पर रात में भव्य आरती : कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को श्री राम राजा के प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण मंदिर प्रांगण में किया जाएगा. श्रद्धालु उस दिन होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकें, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है. सभी लोगों से अपील की जा रही है कि जिस तरह दीपावली पर हम लोग अपने घरों में दीप जलाकर उत्सव मनाते हैं. इस तरह सभी नागरिकों से आग्रह है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाएं. बेतवा घाट पर दीप प्रज्वलित का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें सभी लोगों से सहयोग से एक लाख दीपों को जलाने का आग्रह है. रात में बेतवा नदी पर भव्य आरती भी की जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ