Banner

महिलाओं के सम्मान में सेना की महिला अधिकारी ने शुरु की अनोखी दौड़

महिलाओं के सम्मान में सेना की महिला अधिकारी ने शुरु की अनोखी दौड़, 27 जनवरी को प्रधानमंत्री से करेंगी मुलाकात

Bundelkhand news,women empowerment, DHIKARI, UNIQUE RUN , MARATON JOGGINH, pm MODI, bundelkhand24x7bundelkhand24x7


झांसी: महिला सशक्तिकरण और आत्मनिर्भर का संदेश देने के लिए भारतीय सेना की एक अधिकारी ने अनोखी मुहिम शुरु की है. भारतीय सेना की मेजर शशि मेहता 470 किलोमीटर की मैराथन दौड़ कर झांसी से दिल्ली की यात्रा पूरी करेंगी. उन्होंने झांसी के ऐतिहासिक किले से अपनी दौड़ की शुरुआत की. मेजर शशि मेहता सेना के एनसीसी विंग की अधिकारी हैं. वर्तमान में वह उत्तराखंड में पोस्टेड हैं.

मैराथन की शुरूआत एक भव्य कार्यक्रम में की गई. जीओसी मेजर जनरल एम. के. माथुर की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में वीर नारियों ने मेजर शशि मेहता को झंडी दिखाकर रवाना किया. युद्ध में अपने परिवार के सदस्य को खो चुकी संतोष कुमारी और हरसिमरत कौर ने मेजर शशि मेहता को बधाई और आशिर्वाद देकर रवाना किया. मेजर जनरल एम के माथुर और ब्रिगेडियर एस.पी.एस रौतेला ने शौर्य के प्रतीक के रूप में मेजर शशि मेहता को तलवार भेंट किया. एनसीसी के सैंकड़ों कैडेट ने जयघोष के साथ मेजर मेहता को रवाना किया.

भारतीय महिलाओं के सम्मान में आयोजन

मेजर शशि मेहता ने बताया कि वह एक अंतर्राष्ट्रीय अल्ट्रा रनर हैं. वह पिछले 6 महीने से इसकी तैयारी कर रही है. वह एक दिन में 80 किलोमीटर दौड़ते हुए इस यात्रा को 5 दिन में पूरा करेंगी. तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली वह गुजरेंगी. 27 जनवरी को वह दिल्ली पहुंचेंगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक स्मृति चिन्ह देंगी. उन्होंने कहा कि भारतीय महिलाओं ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. रानी लक्ष्मी बाई इसका सबसे सटीक उदाहरण हैं. उन सभी के सम्मान में यह मैराथन कर रही हूं.

ये भी पढ़े:

मुस्लिम कलाकार ने कैनवास पर उकेरी भगवान राम की जीवनी, दिया धार्मिक एकता का संदेश

सागर में सरयू किनारे रामकथा! 22 जनवरी को यहां मनेगी दिवाली, जलेंगे 31 हजार दीये


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ