Banner

बघेलखण्ड व बुंदेलखंड में होगी स्थानीय उद्योग की स्थापना : मुख्यमंत्री

बघेलखण्ड व बुंदेलखंड में होगी स्थानीय उद्योग की स्थापना : मुख्यमंत्री..

Bundelkhand News,baghelkhand , bundelkhand , mp cm , cm Mohan yadav, bundelkhand 24x7


औद्योगिकीकरण के प्रोत्साहन के लिए उज्जैन सहित अन्य संभागों में खुलेगा एमपीआइडीसी का क्षेत्रीय कार्यालय

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुंदेलखंड और बघेलखंड जैसे क्षेत्रों के औद्योगिक विकास के लिए स्थानीय सुविधा अनुसार कंपनियों को उद्योग लगाने के लिए आकर्षित करने के साथ उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रयास करने की बात समीक्षा बैठक में कहा।

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में एमपीआइडीसी (मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कारपोरेशन) का क्षेत्रीय कार्यालय खोला जाएगा। इससे उज्जैन, नीमच, रतलाम सहित अन्य जिलों में औद्योगिकीकरण को प्रोत्साहन मिलेगा। मुख्यमंत्री मंगलवार को मंत्रालय में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। सीएम ने प्रदेश के अन्य संभागों में भी एमपीआइडीसी के क्षेत्रीय कार्यालय खोलने के निर्देश दिए।

बुंदेलखंड और बघेलखंड का औद्योगिक विकास

सीएम यादव ने कहा कि बुंदेलखंड और बघेलखंड जैसे क्षेत्रों के औद्योगिक विकास के लिए स्थानीय सुविधा अनुसार कंपनियों को उद्योग लगाने के लिए आकर्षित करने के साथ उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रयास करें। उद्योगों को आत्मनिर्भर और लाभजनक बनाएं। इसके लिए विभिन्न विभागों के साथ समन्वय बनाएं।

मुख्यमंत्री के समक्ष विभागीय संरचना, इंडस्ट्रियल इको सिस्टम, औद्योगिक क्षेत्र भूमि वितरण, उद्योग संवर्धन नीति 2014, इंडस्ट्रियल कारिडोर और एक्सप्रेस-वे सहित विभिन्न कार्यों का प्रजेंटेशन किया गया। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव वीरा राणा, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी, प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय शुक्ला, प्रबंध संचालक एमपीआइडीसी नवनीत मोहन कोठारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ