Banner

गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाशोत्सव की तैयारियां पूरी, आज निकलेगी शोभायात्रा

गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाशोत्सव की तैयारियां पूरी, आज निकलेगी शोभायात्रा

Bundelkhand News, shobha yatra, nagar kirtan, guru gobind singh, Punjabi , bundelkhand24x7


महोबा। सिक्खों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाशोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। प्रकाशोत्सव को लेकर गुरुद्वारा व शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। शोभायात्रा में बाहर से आने वाली गतका पार्टियां तलवारबाजी के हैरतअंगेज कारनामे दिखाएंगे।

गुरु गोबिंद की जयंती पर बुधवार की सुबह 10 बजे गुरुद्वारे में शबद कीर्तन के बाद आनंद साहिब का पाठ होगा। दोपहर बाद शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें महोबा के अलावा छतरपुर, इंदौर, अमृतसर समेत विभिन्न जनपदों के सिख समाज के लोग हिस्सा लेंगे। शोभायात्रा में पंच प्यारे का आकर्षण का केंद्र रहेंगे। शोभायात्रा के दौरान कानपुर की गतका पार्टी को आमंत्रित किया गया है जो तलवारबाजी के साथ अन्य प्रस्तुतियां देंगे।

शोभायात्रा को लेकर एक सप्ताह से तैयारियां की जा रही हैं। शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शोभायात्रा में सिख समाज के छोटे-छोटे बच्चे मार्शल आर्ट की प्रस्तुति देंगे। गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के सरदार जसपाल सिंह ने बताया कि गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाशोत्सव को लेकर एक सप्ताह से कार्यक्रम चल रहे हैं। मंगलवार को कीर्तन व आनंद साहिब का पाठ हुआ। दोपहर बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी। गुरुद्वारे में पूरे दिन लंगर चलेगा।

ये भी पढ़े:

रीवा, सतना और दतिया से इसी वर्ष शुरू होगी हवाई सेवा: केंद्रीय मंत्री सिंधिया

Banda News: चोटी से रामजी का रथ खींचकर लाए बद्री बाबा


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ