Banner

Damoh के हटा विधायक उमादेवी का कहना - ग्रामीणों ने मांग की थी, स्कूल की जमीन पर स्वयं खड़े होकर सड़क निर्माण कराया।

दमोह जिले में हटा विधानसभा की भाजपा विधायक उमादेवी खटीक पर लोगों ने आरोप लगाया है कि एक अवैध कालोनी तक जाने के लिए उन्होंने सीएम राइज स्कूल की जमीन पर स्वयं खड़े होकर सड़क का निर्माण कराया है।सोमवार को विधायक खटीक ने स्वयं खड़े होकर सड़क बनवाई।विधायक का कहना है की ग्रामीणों की मांग थी जिसे पूरा किया है।



स्थानीय लोगों ने बताया कि शासकीय सीएम राइज स्कूल की जमीन के पीछे अवैध कॉलोनी काटकर प्लाट बेंचे गए हैं। इसके बाद प्लाट रजिस्ट्री में दर्शाई गई सड़क को आधार मानकर दो प्लाट विक्रेताओं को आयुक्त सागर द्वारा सड़क खोलने के निर्देश एसडीएम को दिए थे। तभी सड़क खोल दी गई थी। इसके बाद नगर पालिका सीएमओ राजेंद्र खरे ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए बिना पीआईसी बिना परिषद की अनुमति के सड़क स्वीकृत कर दी और निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया।


स्कूल प्रबंधन हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है, लेकिन विधायक ने उनकी एक नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि हम जनप्रतिनिधि हैं। हमें आम लोगों की समस्या में मदद करना है। लोगों को सड़क नहीं है परेशान हो रहे हैं। इसलिए अभी सड़क बन जाने दो जब कोर्ट का निर्णय आएगा तो बंद करा देना।


नगरपालिका अध्यक्ष शैलेंद्र खटीक का कहना है कि स्कूल की जमीन पर सड़क बनाना गलत है।लेकिन नगर पालिका सीएमओ किसी की नहीं सुन रहे हैं, अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहे हैं। बीईओ बीएस राजपूत का कहना है कि विधायक को स्कूल की वस्तु स्थिति से अवगत कराया था, लेकिन वह अभी सड़क निर्माण के पक्ष में है। विधायक उमादेवी खटीक का कहना है कि मेरे पास पुरैना गांव के लोग सड़क की समस्या को लेकर आए थे, इसलिए सड़क निर्माण कराया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ