Banner

तेज़ बारिश में भी नहीं डिगे जैन मुनि

दमोह: दमोह जिले के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर से आचार्य समय सागर महाराज 21 मुनि संघ के साथ विहार पर हैं। बुधवार को जब हटा ब्लॉक में आचार्य श्री आहारचर्या के लिए थे। उसी दौरान बारिश के बीच कुछ मुनि साधना में लीन दिखाई दिए। काफी देर बारिश में यह मुनि इसी तरह साधना करते रहे।



बता दें, आचार्य समय सागर महाराज इन दिनों कुंडलपुर से खजुराहो की ओर मंगल बिहार पर हैं। 21 जैन मुनि संत के साथ आचार्य श्री बुधवार को हटा ब्लॉक के कलकुआ स्कूल परिसर में अल्पविश्राम आहारचर्या के लिए ठहरे थे। जैन मुनि संत तपस्या करने के लिए स्कूल परिसर और खेत के पास बैठे थे। इसी बीच भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश के बीच भी जैन मुनि संत तप साधना में लीन नजर आए। यह दृश्य बड़ी मुश्किल से देखने मिलता है और जब मुनियों को इस तरह बारिश के बीच श्रद्धालुओं ने तपस्या में लीन देखा तो वह भी देखते ही रह गए।

बारिश के दौरान तप करते मुनियों को देखने के लिए आसपास के गांव के सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। विश्राम के बाद मुनि संघ नगदा किशनगढ़ की ओर विहार पर निकले। आचार्य समय सागर महाराज ने 16 अप्रैल को आचार्य पद संभाला था। इसमें मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव, संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ ही पूरे देश से लाखों लोग इस आयोजन में शामिल हुए थे। तीन महीने यहां ठहरने के बाद सात जुलाई को आचार्य समय सागर महाराज 21 मुनि संघ के साथ विहार पर निकले थे। उनके खजुराहो पहुंचने की पूरी संभावना है।


साभार: अमर उजाला

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ