Banner

Bundelkhand Bulletin UP: लक्ष्य प्राप्ति के लिए स्थान से ज्यादा हौसले महत्वपूर्ण होते हैं


Bundelkhand Bulletin: up पंचायती चुनाव में बरसती आग भी मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा सकी

विटामिन सी के लिए खूब पी रहे नींबू पानी, संतरा की भी खपत बढ़ी

झांसी। दूसरी लहर में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते अब फिर से लोगों का प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर हो गया है। शरीर में विटामिन सी की मात्रा बढ़ाने के लिए कोई नींबू की सिकंजी बनाकर पी रहा है तो कोई संतरा खा रहा है। इसके अलावा काढ़े और चाय का उपयोग बढ़ने से अदरक का इस्तेमाल भी खूब रहा है। इन तीनों की खपत में इजाफा हुआ तो दामों में भी उछाल आ गया है।


मतपेटिकाओं में बंद हो गई 8090 उम्मीदवारों की किस्मत, अब दो का इंतजार

झांसी/ मोंठ/ गरौठा। पंचायत चुनावों के लिए मतदान के बाद कई पदों के कुल 8090 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिका में बंद हो गई। उनकी किस्मत का फैसला अब दो मई को मतपेटिकाओं के खुलने के साथ होगा


आईईएस की परीक्षा में रोहित की 36वीं रैंक

उरई (जालौन)। शहर के मोहल्ला बघौरा निवासी रोहित पाल ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 36वीं रैंक हासिल की है। रोहित को यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली है। रोहित की सफलता पर उन्हें व उनके माता पिता को बधाइयां मिल रही हैं। रोहित के पिता लघु सिंचाई विभाग में ड्राइवर के पद पर कार्यरत हैं।

मंत्री मीना सिंह: कोरोना संक्रमण से आमजन का बचाव ही हमारी प्राथमिकता है

जालौन में पांच किसानों की दस एकड़ फसल जली

जालौन। भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी से पांच किसानों के दस एकड़ खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंची दमकल व पीआरवी के जवानों ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


बिना मास्क वाले को न दुकान से न दें सामग्री

चित्रकूट। बिना मास्क वाले ग्राहकों को दुकानदार सामान न दें। व्यापारियों ने कोरोना के चलते दो दिन की बंदी का प्रस्ताव रखा। डीएम व एसपी ने साप्ताहिक बंदी का कड़ाई के पालन कराने के निर्देश दिए।


बना नया रिकार्ड एक दिन में 186 नये कोरोना संक्रमित

चित्रकूट। जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में 186 नये संक्रमित मरीज मिलने से दहशत फैली है। आंशिक राहत की बात रही कि पहले से पाजिटिव मरीजों में 38 ने घर वापसी की है। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार के करीब पहुंच गई है। जिले में एक्टिव केस 926 हैं। जिसमें मानिकपुर, भौंरी, सीतापुर, शिवरामपुर, भरतकूप, छीबों के मरीज शामिल हैं।

जलापूर्ति के लिए सागर में जारी है 584 करोड़ रूपये के राष्ट्रीय जल जीवन मिशन

पिछड़े गांव की बेटी बनी बीएसए

बांदा। बबेरू क्षेत्र के अति पिछड़े गांव जुगरेहली को मेधावी छात्रा ने इन दिनों सुर्खियों में ला दिया है। इस गांव की बेटी ने पीसीएस 2020 की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए आठवीं रैंक हासिल की है। उसका चयन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) पद पर हुआ 


कांग्रेस ने भी घोषित किए डीडीसी वार्ड प्रत्याशी

बांदा। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के एक दिन पूर्व कांग्रेस ने जिला पंचायत वार्डों के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जिलाध्यक्ष राजेश दीक्षित ने सूची जारी की है।


परीक्षाएं स्थगित होने से तैयारी के लिए मिलेगा मौका

महोबा। सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा रद्द और 12 वीं परीक्षा स्थगित करने के बाद यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी है। इस फैसले से बोर्ड परीक्षार्थी खुश दिख रहे हैं।


पंचायत चुनाव को लेकर जनपद से चित्रकूट के लिए पुलिस बल रवाना

महोबा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चित्रकूट जिले में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को जिले से फोर्स रवाना की गई। एसपी महोबा अरुण कुमार श्रीवास्तव ने चित्रकूट को आवंटित सुरक्षा बलों से वार्ता कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आपका Bundelkhand troopel टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ