Banner

Good News: वृद्धाश्रम के 41 बुजुर्गों को हमीरपुर के डीएम ने भेजा तीर्थ करने, डॉक्‍टर और पुलिस सुरक्षा भी साथ

 उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur News) जिले डीएम ने एक अनूठी पहल की है। उन्‍होंने पहली बार वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को तीर्थाटन कराने का फैसला किया है। प्रशासन ने अपने खर्चे पर 41 बुजुर्गों को तीर्थयात्रा के लिए एक बस से रवाना किया है। एडीएम न्यायिक ने सभी बुजुर्गों को माला पहनाकर विदा किया।



हमीरपुर में जब से डीएम डा.चन्द्रभूषण त्रिपाठी आए हैं कोई न कोई नई शुरुआत करते हैं। अपनी कोर्ट में संस्कृत भाषा में फैसला देकर चर्चा में आए डीएम ने हाल में ही राजकीय स्टेडियम में संस्कृत स्कूलों के खिलाडिय़ों के बीच ऐसा क्रिकेट मैच का आयोजन कराया जिसमें खिलाड़ी धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजी करते देखे गए। इतना ही नहीं क्रिकेट मैच की कमेन्ट्री भी संस्कृत भाषा में कराई। अब एक बार फिर डीएम ने ऐसी नई पहल की है जिसमें हमीरपुर में संचालित वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को तीर्थाटन पर भेजा गया है।

13 महिलाओं समेत 41 बुजुर्गों के चेहरे खिले

एडीएम नागेन्द्र नाथ यादव ने बताया कि हमीरपुर शहर के वृद्धाश्रम के 41 बुजुर्गों को दो दिवसीय तीर्थयात्रा कराने के लिए आज चित्रकूट भेजा गया है। इनमें 13 बुजुर्ग महिलाएं भी शामिल हैं। प्रशासन की तरफ से तीर्थाटन के लिए बस की व्यवस्था की गई है। प्रशासन की इस पहल को देख बुजुर्गों में बड़ी खुशी देखी जा रही है। बस में पुरुष और महिला डॉक्टरों की टीम के साथ महिला और पुरुष सिपाही के अलावा अन्य व्यवस्था के लिए प्रबंधकीय टीम भी बस में भेजी गई है।

बुजुर्गों को स्फटिक शिला के कराए गए दर्शन

एडीएम ने बताया कि बस से भेजे गए सभी बुजुर्ग चित्रकूट में कामता नाथ के दर्शन करेंगे। कामद गिरि की परिक्रमा करने के साथ मंगलवार को सभी बुजुर्ग मंदाकिनी आरती में भाग लिया। इसके अलावा सती अनुसुइया आश्रम व स्फटिक शिला के दर्शन भी कराए गए हैं। तीर्थस्थान पहुंचे बुजुर्गों में बड़ी खुशी देखी जा रही है। बताया गया कि वृद्धाश्रम के सभी बुजुर्गों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए गए है। मेडिकल टीम और सुरक्षा कर्मियों को भी बुजुर्गों के साथ भेजा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ