Banner

Chitrakoot News: 35 मस्जिदों में चेकिंग करने पहुंचे पुलिस अफसर, सात जगह उतरवाया लाउडस्पीकर

Chitrakoot News: 35 मस्जिदों में चेकिंग करने पहुंचे पुलिस अफसर, सात जगह उतरवाया लाउडस्पीकर

Bundelkhand news, chitrakoot, masjid, loudspeaker, noise pollution , muslim , hindu, bundelkhand 24x7


Chitrakoot News:

 धर्मनगरी चित्रकूट में डीजीपी के निर्देश पर मस्जिदों में लाउड स्पीकर चेकिंग अभियान चलाया गया। जिले में 35 मस्जिदों में पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लाउडस्पीकर की ध्वनि चेक कराया।

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में डीजीपी के निर्देश पर सोमवार को सुबह मस्जिदों में लाउड स्पीकर चेकिंग अभियान चलाया गया। मुख्यालय समेत पूरे जिले में 35 मस्जिदों में पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लाउडस्पीकर की ध्वनि चेक कराया। जिसमें 17 स्थानों पर मानक के विपरीत लाउडस्पीकर संचालित पाए गए। इनमें सात जगह लाउड स्पीकरों को उतरवाया गया है। अन्य जगह निर्धारित मानक के अनुरुप संचालित करने के निर्देश दिए गए।

सुबह पांच बजे से सात बजे तक अभियान चलाया गया। जिसमें एसपी वृंदा शुक्ला, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी हर्ष पांडेय के अलावा कर्वी कोतवाली के क्राइम इंस्पेक्टर आशुतोष तिवारी ने मुख्यालय व आसपास की कई मस्जिदों में जाकर लाउडस्पीकरों के संबंध में जानकारी ली। इनके अलावा मानिकपुर, मऊ, राजापुर तहसील क्षेत्र की मस्जिदों में भी पुलिस अधिकारी लाउड स्पीकर करने पहुचे। इसके लिए चार सीओ लगाए गए थे।

बताते हैं कि कुल 35 स्थानों पर लाउड स्पीकर किया गया। जिसमें 17 जगह मानक के वितरीत लाउड स्पीकर संचालित पाए गए है। जबकि 10 जगह मानक के अनुरुप पाया गया है। इसके अलावा सात जगह लाउड स्पीकर उतरवा दिए गए है। इन जगहों में बिना अनुमति के ही लाउड स्पीकर लगे थे। सभी जगह सख्त हिदायत दी गई कि शासन के निर्देशानुसार लाउडस्पीकर की आवाज रखें। धर्मनगरी चित्रकूट के रामघाट ,रामघाट व परिक्रमा पथ पर जिन दुकानदारों की दुकानों व नाविकों के नावों में तेज ध्वनि से लाउडस्पीकर बजाते हैं उनको भी चेतावनी दी गई कि धीमा बजाए। सीओ सिटी हर्ष पाण्डे ने कहा कि तेज ध्वनि से लाउडस्पीकर न बजाए वरना कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ