Banner

Datia Election Result 2023: मतगणना के कार्य में तेज लाने के प्रयास, बढ़ाई गई टेबलों की संख्या

Datia Election Result 2023: दतिया में मतगणना कार्य में तेजा लाने के लिए टेबलों की संख्या बढ़ाई गई है।

Bundelkhand News,datia , election, result, politics, election commission , indian politics , bundelkhand 24x7


दतिया। मतगणना के काम में तेजी हाे सके, इसके लिए तीनों विधानसभाओं में टेबलों की संख्या बढ़ा दी गई। अब दतिया और सेवढ़ा में 20-20 टेबिलों पर मतों की गिनती का काम होगा। वहीं भांडेर में 18 टेबल रहेंगी। पहले दतिया, सेवढ़ा और भांडेर के लिए 14 टेबलें रखे जाने की जानकारी प्रशासन की ओर से दी गई थी। मतों की गणना तीन दिसंबर को सुबह आठ बजे से शासकीय पोलीटेक्निक महाविद्यालय दतिया में बनाए गए मतगणना केंद्र पर की जाएगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप माकिन ने अधिकारियों के साथ बुधवार को भी मतगणना स्थल पहुंचकर मतगणना के लिए की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विधानसभा वार मतगणना के लिए लगाई गई टेबल, मतगणना कर्मियों को बैठने की व्यवस्था, मतगणना अभिकर्ताओं की बैठक व्यवस्था एवं प्रवेश करने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्थाओं को भी देखा।

इतनी टेबले लगाई गई

कलेक्टर माकिन ने बताया कि सेवढ़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 221 मतदान केंद्रों पर हुए मतों की गणना के लिए 20 टेबिलों की व्यवस्था की गई है। भांडेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 229 मतदान केंद्रों के मतों की गणना के लिए 18 टेबिलों की व्यवस्था की गई है। वहीं दतिया के 257 मतदान केंद्रों के लिए 20 टेबल लगाई गई है।

इन्‍हें किया जाएगा नियुक्त

डाक मतपत्रों की गणना के लिए सेवढ़ा एवं भांडेर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो टेबिल और दतिया विधानसभा क्षेत्र के डाक मतपत्रों की गणना तीन टेबिलों पर सुबह आठ बजे से शुरू होगी। प्रत्येक टेबल पर एक एआरओ रहेगा। डाक मतपत्र के लिए 12 दल गठित किए गए है। जिसमें एक सुपरवाईजर, गणना सहायक वर्ग एक एवं गणना सहायक वर्ग दो और प्रत्येक टेबिल पर एक माईक्रो आब्जर्बर रहेगा। साढ़े आठ बजे से ईव्हीएम के मतों की गणना शुरू होगी। ईवीएम के मतों की गणना के लिए प्रत्येक टेबिल पर एक गणना प्रेक्षक, एक गणना सहायक और एक माईक्राे आब्जर्बर रहेंगे।

यह भी पढ़ें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ