Banner

Hamirpur News: गणित व विज्ञान के सवालों ने उलझाया

हमीरपुर। मुख्यालय स्थित चार परीक्षा केंद्रों पर रविवार को राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा कराई गई।

 परीक्षा में 1791 पंजीकृत परीक्षार्थियों के सापेक्ष 1636 ने परीक्षा दी। जबकि 155 अनुपस्थित रहे। परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्नपत्र में गणित व विज्ञान के सवालों ने उन्हें खूब उलझाया। वहीं सामान्य ज्ञान के प्रश्न सरल होने के चलते आसानी से हल हो गए।

Bundelkhand News, hamirpur, maths, science, bundelkhand 24x7


मुख्यालय स्थित चार केंद्रों पर रविवार को राष्ट्रीय आय योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा हुई। जिसमें जीआईसी परीक्षा केंद्र में 449 के सापेक्ष 406, जीजीआईसी में 450 के सापेक्ष 417, इस्लामियां में 340 के सापेक्ष 310 व श्री विद्या मंदिर में 552 के सापेक्ष 503 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इस प्रकार परीक्षा में कुल 155 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक कराई गई। जिला विद्यालय निरीक्षक केके ओझा ने सभी केंद्रों पर पहुंच परीक्षा का जायजा लिया।

गणित व विज्ञान के प्रश्न रहे कठिन

- उच्च प्राथमिक विद्यालय पहरेटा मौदहा के आठवीं कक्षा के छात्र शिवम ने बताया कि परीक्षा ठीक रही। बताया कि गणित व विज्ञान के प्रश्नों को हल करने में कठिनाई हुई। जबकि सामान्य ज्ञान के प्रश्नों का जवाब आसान रहा।

180 मिनट में में हल करने को मिले 90 प्रश्न

- उच्च प्राथमिक विद्यालय टेढ़ा की छात्रा नाजिया ने बताया कि प्रश्नपत्र में 90 प्रश्न पूछे गए। जिन्हें हल करने को 180 मिनट का समय दिया गया। प्रश्न पत्र में गणित, विज्ञान व सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे गए। औसतन पेपर ठीक रहा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ